छोटी कारों में अक्सर स्पेस की प्रॉब्लम होती है, खासतौर पर पीछे की तरफ की बैकसीट में। इस कार में पीछे की तरफ बैठने वालों को स्पेस की कमी के कारण छोटे-छोटे सामान जैसे स्मार्टफोन, टैबलेट, बुक्स और अन्य छोटे आइटम को रखने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

ऐसे परिस्थिति में लोग बैक सीट स्टोरेज ऑर्गनाइजर का इस्तेमाल किया जा रहा है। ये फ्रंट की सीट में आसानी से फिक्स भी हो जाती है। इसमें आपको कई यूटीलिटी पॉकेट दी गई हैं, इसके अलावा बैग में फोल्डेबल ट्रे भी दी गई है जिसमें आप किताबें रख सकते हैं। इसके अलावा आप इस पर खाना रख कर भी खा सकते हैं।

बैक सीट स्टोरेज की खास बातें

आपको ये मार्केट में लेदर और रेक्सीन में मिल जाएगी और इसकी कीमत क्वालिटी के हिसाब से रखी गई है। आप इस तरह के बैग को ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीद सकते हैं। बता दें इस बैग की ऑनलाइन कीमत 1000 रूपये से शुरू है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बैग को आप सीट पर स्ट्रिप की सहायता से फिक्स खरीद सकते हैं। ये बैग काफी तरह की होती हैं इसलिए इसमें तरह-तरह की पॉकेट दी जा सकती हैं।

 

इस बैग में लोगों की सुविधा के लिए एक फोल्डेबल ट्रे भी दी गई होती है। जो कि इतनी मजबूत होती है कि आप इसमें अपनी बुक्स को ऱख सकते हैं, इसके अलावा आप इस पर खाने को रख कर आराम से लंच, डिनर और ब्रेकफॉस्ट कर सकते हैं।

अगर आपका यह बैग गंदा हो जाए तो आप इसको आसानी से एक गीले कपड़े से साफ कर सकते हैं। यदि यह बैग लेदर का है तो यह कम से कम 8 से 10 तक आराम से चल जाएगा, और यदि रेक्सीन का है तो 3 से 4 साल तक चल जाएगा।