आज के समय में मोबाइल प्रत्येक व्यक्ति के पास में हैं। मोबाइल के आज के दौर में जीवन की आवश्यक चीजों में शुमार हो चुका है। भारत का मोबाइल मार्किट काफी समृद्ध है। यहां आपको प्रत्येक वेरिएंट के मोबाइल आसानी से मिल जाते हैं। हालांकि लोग उन फोन्स को सबसे ज्यादा खरीदते हैं जिनमे उन्हें कम दामों में अच्छे फीचर्स मिलते हैं।

Realme ऐसी ही एक मोबाइल निर्माता कंपनी है जो अपने ग्राहकों को किफायती दामों में अच्छे फीचर्स के फोन्स उपलब्ध कराती है। हालही में इसका एक धांसू फोन लांच हुआ है। जिसको काफी कम दाम में खरीद सकते हाजिन। इस फोन का नाम Realme C51 है। इसमें आपको काफी प्रीमियम फीचर्स दिए जा रहें हैं। आइये अब आपको इस फोन के बारे में बताते हैं।

Realme C51 के ख़ास फीचर्स

इस फोन में 6.74 इंच की IPS LCD स्क्रीन के साथ डिस्प्ले दी हुई है। इसका रेजोल्यूशन 720×1600 पिक्सल और ब्राइटनेस 500 निट्स है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें ऑक्टा-कोर यूनिसोक टाइगर T612 प्रोसेसर दिया गया है।

यह फोन एंड्रॉइड 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें काफी जबरदस्त स्टोरेज आपको दी गई है। बता दें की इसमें 4GB रैम के साथ में दो ROM विकल्प दिए गए हैं। जिनके अंतर्गत आपको 64GB और 128GB की स्टोरेज दी जाती है। इस फोन में आपको SD कार्ड का विकल्प भी दिया जाता है।

Realme C51 के कैमरा फीचर्स

इस फोन में आपको काफी जबरदस्त कैमरा फीचर्स दिए जाते हैं। आपको बता दें की इसमें 50MP वाइड-एंगल कैमरा आपको दिया जाता है। इसके अलावा 0.08MP डेप्थ कैमरा भी इसमें मिलता है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 5MP का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी हुई है। जो की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस कारण फोन की बैटरी 30 मिनट से भी कम समय में पूरी तरह से चार्ज हो जाती है। इस फोन को आप Carbon Black और Mint Green कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Realme C51 की कीमत तथा डिस्काउंट

इस फोन को दो वेरिएंट में उतारा गया है। जिनकी कीमत 7,999 रुपये (64GB ROM) और 8,999 रुपये (128GB ROM) है। इन दोनों पर आपको क्रमशः 27% और 25% का डिस्काउंट दिया जा रहा है। इन दोनों की साल कीमत वास्तव में 10,999 रुपये और 11,999 रुपये है। यदि आप एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से इस फोन की खरीदारी करते हैं तो आपको 400 रुपये का डिस्काउंट मिल जाता है। इसके अलावा आप इस फोन को 392/Month की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।