आज के दौर में आपको भारत के मोबाइल मार्केट बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट तक के सभी फोन्स आसानी से मिल जाते हैं। हालांकि बजट सेगमेंट में फोन्स की सेल सबसे ज्यादा होती है। बजट फोन की बात करें तो बता दें की इस सेगमेंट में Redm ने अपना ख़ास नाम बनाया है। यह ब्रांड अपने सभी फोन को अच्छे फीचर के साथ किफायती दामों में सेल करने के लिए जाना जाता है। आज हम आपको इसके Redmi Note 12 Pro स्मार्टफोन के बारे में बता रहें हैं। इसमें आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जाते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

Redmi Note 12 Pro के फीचर्स

इस फोन में आपको काफी अच्छे तथा जबरदस्त फीचर्स दिए जाते हैं। जिनके अंतर्गत आपको 6.67 इंच की स्क्रीन दी जाती है। यह 120 Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती हाजी। इसका रेजोल्यूशन 1080×2400 है। प्रोसेसर के रूप में इसमें Octa-Core मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1080 प्रोसेसर को दिया जाता है। कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन इसमें दी जाती है। यह फोन आपको 8GB और 12GB के दो वेरिएंट में दिया जाता है। इसमें आपको 128GB और 256GB के दो रोम वेरिएंट्स दिए जाते हैं।

Redmi Note 12 Pro के कैमरा फीचर्स

इस फोन के बैक साइड में तीन कैमरे आपको मिलते हैं। जिनके अंतर्गत प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल तथा 2 मेगापिक्सल का भी एक एक कैमरा इस फोन में दिया गया है। इस फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए दिया गया है। आपको बता दें यह फोन आपको अच्छा पावर बैकअप प्रदान करता है। इस फोन में आपको 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी जाती है। जो आपको लंबा पावर बैकअप प्रदान करती है। यह बैटरी 67 वाट का फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Redmi Note 12 Pro की कीमत

आपको बता दें की इस फोन के 8 जीबी रैम और 128 जीबी रोम वाले वेरिएंट की शुरूआती कीमत 20,000 रुपए है। इसके साथ ही 12 जीबी रैम और 256 जीबी रोम वाले वेरिएंट की कीमत 22,000 रुपए है। अतः आप बेहतरीन फीचर्स तथा धांसू कैमरा क्वालिटी के फोन को लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।