Rare Coins: पैसा कमाने की ललक तोहर किसी कोहोतीहै। लेकिन इस समय तेजी से फैल रही बेरोजगारी चे चलते ना तो रोजगार है ना ही किसी बिजनिस में लगाने के लिए लोगों के पास इतना पैसा ही अपना व्यापार शुरू कर सके। ऐसे में इन दिनों बेरोजगार लोग घर बैठे काफी पैसा कमा रहे है। लेकिन इसके ले जरूरीहै कि आपके पास 2 रूपए के पुराने सिक्के हन चाहिए। इन सिक्कों का मार्केट में जबरदस्त डिमांड होने के चलते खरीददार मनमाफिक कीमत देने को तैयार है। आपको जानकर हैरानी होगी की ये इन पुराने सिक्कों से आप घर बैठे अमीर भी बना सकते हैं।

मार्केट में बिकने वाला यह 2 रुपये का यह सिक्का सन 1994 का बना हुआ है, इस सिक्के के पीछे भारत का झंडा बना हुआ है। यदि आपके पास इस तरह का सिक्का है तो बिना कुछ सोचे इस सिक्के को बेचकर आप आराम से 5 लाख रुपये तक की कमाई कर सकते हैं। अगर आपके घर की तिजौरी में इस तरह के 2 का सिक्के रखे हुए है तो फिर जल्द से जल्द मार्केट में बेचने को तैयार हो जाएं। लेकिन ध्यान रहे इन सिक्कों को बेचने से पहले कुछ नियमों का पालन करना भी जरूरी है।

जानिए 2 के सिक्के की खासियत

अगर आप 2 का सिक्का है, और इसे बेचने के बारे में सोच रहे है तो इसके लिए जरूरी है कि सिक्का 1994, 1995, 1997 या 2000 सीरीज का होना चाहिए। इस तरह का 2 रूपए का सिक्का आपके पास है तो आराम से लाखों रुपये की कमाई कर सकते है।

यहां सेल करें 2 का सिक्का

2 रुपये का सिक्का बेचने के लिए आप Quikr वेबसाइट पर जा सकते है। जहां पुरानी चीजों की खरीदी बिक्री काफी तेजी से होती है। इसके लिए आपको स साइट पर जाकर बतौर विक्रेता की रूप में अपना पंजीकरण कराना होगा। इसके बाद सिक्के की फोटो क्लिक करके वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। लोग आपसे खुद यहां खरीदारी को संपर्क करेंगे।

Disclaimer: आरबीआई के गाइडलाइन के तहत नोट को बेचना और खरीदना गैरकानूनी है। tazahindisamachar. Com इस खबर की पुष्टि नहीं करता है। कृपया नोट बेचने से पहले अच्छे से सोच विचार कर लें। पुराने नोट और सिक्कों की खरीद फरोख्त गैर कानूनी है। आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें