भारतीय ज्योतिष एक प्राचीन विद्या है। जिसकी मदद से इंसान के जीवन में काफी कुछ जाना जा सकता है। काफी पुराने समय से इसका इस्तेमाल होता आ रहा है। बता दें की ज्योतिष की कई शाखाएं हैं, जिनमें से एक शाखा “अंक ज्योतिष” कहलाती है। इसकी मदद से कुछ विशेष अंकों को निकाला जाता है तथा मानव के स्वभाव तथा जीवन के बारे में जाना जाता है। इसी के तहत आज हम आपको 5 मूलांक में जन्मी महिलाओं के बारे में बता रहें हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

मूलांक 5

आपको बता दें की अंक ज्योतिष में मूलांक 5 को अंक ज्योतिष में काफी अच्छा माना जाता है। यह प्रकृति के 5 तत्वों का प्रतिनिधित्व करता है। जो लोग किसी भी माह की 5, 14 अथवा 23 तारीख को जन्म लेते हैं। उनका मूलांक 5 होता है। इस अंक का स्वामी बुध होता है, जो की बुद्धि तथा ज्ञान का प्रतीक माना जाता है। आइये अब आपको बताते हैं की इस मूलांक में जन्मी लड़कियों का स्वभाव किस प्रकार का होता है।

5 मूलांक की लड़कियों का स्वभाव

आपको जानकारी दे दें की मूलांक 5 में पैदा हुए लोग काफी बुद्धिमान होते हैं। अतः इस मूलांक में जन्मी लडकियां काफी तेज, बुद्धिमान तथा चतुर होती हैं। इस मूलांक वाली लड़कियों से हमेशा सावधान रहना चाहिए। ये लडकियां अपने काम को निकलवाने के लिए किसी के साथ भी मित्रता कर लेती हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार इस मूलांक में जन्मी लडकियां काफी लालची तथा पैसे से प्रेम करने वाली होती हैं। ये लड़कियां पैसे के लिए किसी से भी प्रेम संबंध बना लेती हैं।

कैसी होती हैं आर्थिक स्थिति

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 5 वाले लोगों की आर्थिक स्थिति काफी अच्छी होती है। इस मूलांक वाले अधिकतर लोग बिजनेसमैन होते हैं तहा बिजनेस के क्षेत्र में काफी लाभ भी कमाते हैं। अपनी बुद्धि के बल पर 5 मूलांक वाले लोग काफी पैसा जुटा लेते हैं। इसके अलावा नई नई खोजों से भी ये लोग काफी पैसा बनाते हैं। 5 मूलांक वाले लोग चुनौतियों को स्वीकार करते हैं तथा रिस्क भी उठाने को हमेशा तैयार रहते हैं। ये लोग अपने हर कार्य में जीत हासिल करते हैं। आपको बता दें की यह जानकारी अंक ज्योतिष की सामान्य मान्यताओं पर आधारित है। Taza hindi samachar इन मान्यताओं की पुष्टि नहीं करता है।