नई दिल्ली: नोकिया (Nokia) एक बहुत ज्यादा पुराना फोन बनाने वाला कंपनी है. जो आज भी अपने शानदार स्मार्टफोनों के लिए जानी जाती है। अब आपको वही फोन मिलेगा जो आप चाहते हैं। नोकिया के फोन बहुत प्रसिद्ध हैं और लोगों को बहुत पसंद आते हैं। अगर आप किसी नए स्मार्टफोन की खोज में हैं, तो यह खबर आपके लिए खुशी की बात है। वास्तव में, नोकिया ने हाल ही में एक शानदार स्मार्टफोन लॉन्च किया है – Nokia C12 Pro। यह स्मार्टफोन नोकिया द्वारा कुछ समय पहले ही लॉन्च किया गया है, और इसका मूल्य भी काफी किफायती है।

Features and Specification

कंपनी ने Nokia C12 Pro स्मार्टफोन को 6.3 इंच के LCD HD डिस्प्ले के साथ लैंच किया है, जिसमें 1600 x 720 पिक्सल की रेजोल्यूशन है। इस फोन में 28nm Unisoc SC9863A1 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है, जो कि प्रोसेसिंग के लिए काफी उत्तम है। इसकी परफॉरमेंस बेहतर है और आप इसमें गेमिंग का आनंद ले सकते हैं। यह स्मार्टफोन Android 12 Go वर्जन पर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है।

Camera Quality

नोकिया सी12 प्रो स्मार्टफोन में शानदार कैमरा क्वालिटी दी गई है। इसमें 8MP का रियर कैमरा है जो की बहुत ही शानदार फोटोग्राफी का अनुभव देता है। साथ ही, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए भी 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जिससे आप अपनी पसंदीदा अदाओं को और भी सुंदरता के साथ कैप्चर कर सकते हैं। इस स्मार्टफोन के कैमरे से आपको एकदम शानदार और विस्तृत फोटोग्राफी का मजा मिलेगा।

Battery

कंपनी ने Nokia C12 Pro स्मार्टफोन में तगड़ा बैटरी दी है। इसमें 4000 mAh की नॉन रिमूवेबल बैटरी मौजूद है, जो लम्बे समय तक चलाने की क्षमता प्रदान करती है। बैटरी बैकअप बेहद अच्छा है और एक बार फुल चार्ज करने पर पूरे दिन तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ 5.2, जीएनएसएस, सिंगल-बैंड वाईफाई, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, और एक माइक्रोयूएसबी पोर्ट जैसे फीचर भी उपलब्ध हैं।

Price

नोकिया C12 प्रो स्मार्टफोन को कई स्टोरेज वेरिएंट्स में उपलब्ध किया गया है। कीमत की बात करें, 2GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट कीमत 6999 रुपये है। वहीं, 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7499 रुपये तक है। यह अलग-अलग कलर ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध है। आप अपनी पसंद के अनुसार कलर चुन सकते हैं।