Gold Silver Rate Today: अगर आप भी सोना खरीदने का प्लान कर रहे है तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल इस बार सोने और चांदी की कीमतों में मंगलवार को तगड़ा एक्शन देखने को दिया जा रहा है. आपको जानकर हैरानी होगी की MCX पर दोनों मेटल में हरे निशान में कारोबार देखने को मिल रहे है. यही नहीं विदेशी बाजारों में भी में तेजी देखने को मिल रही है. अभी कुछ दिनों पहले ही इस की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. यही नहीं इस पर इक्विटी मार्केट में तेजी और अमेरिका में ब्याज दरों पर फेड के संभावित फैसले का असर साफ़ तौर पर मार्केट में देखने को मिल रहा है.

महंगा हुआ सोना

आपकी जानकारी के लिए बता दे घरेलू बाजारों में सोने और चांदी की कीमतों में तेज़ी देखने को मिल रही है. बता दे MCX पर सोने का भाव करीब 113 रुपए की उछाल के साथ 61981 रुपए प्रति 10 ग्राम के भाव पर मार्केट में दर्ज़ हो रहा है. यही नहीं बात अगर चांदी की करें तो इसकी कीमत 26 रुपए की मामूली तेजी के साथ 70842 रुपए प्रति किलोग्राम पर मार्केट में दी जा रही है.

इंटरनेशनल मार्केट में सोना-चांदी

दरअसल फेड से रेट कट की उम्मीद और इक्विटी मार्केट में इसकी जबरदस्त तेजी के साथ साथ इंटरनेशनल स्पॉट मार्केट में एक्शन किया जा रहा है. यही नहीं सोने और चांदी में मामूली मजबूती दर्ज की गयी है. यही नहीं बात अगर कॉमैक्स पर सोने का रेट 2030 डॉलर के पार पहुंच गया है. वही बात अगर चांदी की कीमत की करें तो हल्की मजबूती के साथ 22.37 डॉलर प्रति ऑन्स पर ट्रेड की जा रही है.