gold and silver price: अभी कुछ दिन पहले से ही सोने और चांदी की कीमत ने लोगों की टेंशन बढ़ जाती है. दरअसल सोने और चांदी की कीमत ने लोगों को हैरान कर दिया है. दरअसल सोने और चांदी की कीमत इसलिए सबसे ज्यादा बढ़ गयी थी क्योंकि ईरान और इज्रायुयल में जंग चल रही थी..लेकिन अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो इस सोना और चांदी को खरीदना चाहते हैं तो मौका है अच्छा.

जी हाँ दरअसल मौका इसलिए अच्छा है क्योंकि अब सोने और चांदी की कीमत कम हो गयी है. गोल्ड फ्यूचर कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से mcx पर 809 रुपए गिरकर 70677 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया है. देखा जाए तो सोना अब 3300 रुपए सस्ता हो गया है. वही इंटरनेशनल मार्किट में सोना इसी शुरकरवार को 2301 प्रति औंस डॉलर पर जाकर बंद हुआ है. ऐसे में सोने का भाव सप्ताह भर में 48 औंस कम हुआ है.

यही नहीं दरअसल इंडियन मार्किट में 24 कैरेट सोने का भाव 73477 हुआ था लेकिन इसी के बाद शुक्रवार को सोने के भाव 71191 रुपए हो गया. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा सकते हैं की इस हिसाब से सोना 10 ग्राम पर 2286 रुपए पर आए गयी है. ऐसे में अगर आप इसे खरीदने चाहते है तो मौका अच्छा है. इतने दिन बाद सोने की कीमत को कर दया गया है.

खरीदना चाहिए या नहीं

एक्सपर्ट की माने तो इसकी कीमत काफी टाइम पहले से बढ़ी हुई थी और ये अब जाकर कम हुई है. ऐसे में इसकी कीमत अभी थोड़ी और कम हो सकती है. ऐसे में आपको इसे खरीदने के लिए और इंतज़ार करना चाहहिए. लेकिन अगर आप इसे अभी भी खरीद लेते है तो आप घाटे में नही रहेंगे