Gold Price Today जैसे तुम सभी लोग जानते हैं बढ़ती महंगाई के साथ-साथ सोने की कीमत में भी बहुत ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा है। ऐसे में अगर आम आदमी सोना खरीदने के बारे में सोचता है तो यह सिर्फ एक कल्पना हो सकती है। मगर अचानक आज सोने की कीमत में बहुत ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है।

अचानक सोने की कीमत घटने का क्या कारण है और आपके शहर में आज के दिन के लिए सोने की क्या कीमत है इसकी पूरी डिटेल्स नीचे दी गई है। सोने के आज के भाव जाने के लिए पूरे आर्टिकल के साथ अंत तक बन रहे और इसे ध्यान से पढ़े। 

भारत में क्या है कीमत Gold Price Today

जैसे कि हमने आपको बताया आज मंगलवार 16 अप्रैल को सोने और चांदी की कीमत में गिरावट दिख रही है। ऐसे में 22 कैरेट का सोना प्रति 10 ग्राम की कीमत मात्र ₹ 59,610 है। वही 24 कैरेट का प्रति 10 ग्राम सोने की कीमत मात्र ₹ 65,010 चल रही है। इसी के साथ अगर हम चांदी की बात करें तो देश भर में 1 किलो चांदी की कीमत ₹ 74,800 हो गई है। थोड़ी समय बाद शादियों का सीजन शुरू होने वाला है इसलिए अगर आप अपने लिए सोना चांदी की आभूषण लेना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे सही समय हो सकता है। 

घर बैठे जाने सोने के भाव 

अगर आप घर बैठे सोना या चांदी खरीदना चाहते हैं या फिर इसके रेट के बारे में पता करना चाहते हैं तो इसके लिए सरकारी तौर पर वेबसाइट मौजूद है। www.ibja.com इस वेबसाइट पर जाकर आप आज देश भर में चल रहे हैं सोने और चांदी की कीमत का पता लगा सकते हैं। इससे आपको अगर सोना या चांदी खरीदना है तो अपना बजट निर्धारित करने में आसानी होगी।