Gold Price Today आए दिन सोने और चांदी की कीमत में हो रहे परिवर्तन को देखते हुए लोग पैसों का निवेश करने के लिए सोने को सबसे सही विकल्प मांग रहे हैं। अगर आप भी अपने लिए सोना या चांदी खरीदना चाहते हैं तो इस समय सबसे सही समय है। 

सामने आ रही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें लगातार बीते 7 दिनों में सोने का दाम कम होता हुआ दिख रहा है। ऐसे सभी लोग जो सोना या चांदी खरीदना चाहते हैं उनके लिए इस समय सोना खरीदना किसी लॉटरी से काम नहीं है। आइए आपको बताते हैं आपके शहर में अभी सोना और चांदी की क्या कीमत चल रही है। 

आज के दिन के लिए सोने की कीमत

आज बृहस्पतिवार 2 मई के दिन अगर आप सोना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो कीमत में अच्छी खासी गिरावट देखने को मिली है। आपको बता दे गिरावट के कारण 10 ग्राम सोने का भाव कम होकर मात्र ₹ 71301 हो गया है। हालाकि ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही सोने में फिर एक बार उछाल देखने को मिलेगा इसलिए अगर आप अपने पैसे निवेश करना चाहते हैं तो अभी सोना या चांदी खरीद सकते हैं।  

क्या है चांदी का भाव Gold Price Today

इसके अलावे अगर आप अपने पैसे चांदी में निवेश करना चाहते हैं तो चांदी की कीमत के बारे में भी आपको बता देते हैं। सनी आई डिटेल्स के मुताबिक चांदी फिलहाल 80000 प्रति किलोग्राम चल रहा है। वहीं अगर डिलीवरी वाले रेट को भी इसमें जोड़ दें तो आपको बता दे आज चांदी की कीमत भारतीय बाजारों में 83132 रुपए प्रति किलो ग्राम है। 

इस मुहूर्त में खरीदे सोना

अगर आप आज यानी की 2 मई 2024 के दिन सोना खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपको यहां शुभ मुहूर्त के बारे में बताया गया है। सोना या चांदी खरीदने के लिए आज अच्छा मुहूर्त है क्योंकि अक्षय तृतीया से पहले सोने के भाव कम रहने वाले हैं। ऐसे में सोना खरीदने के लिए शुभ मुहूर्त का इंतजार करें और फिर अपने पैसे सोने में निवेश करें।