Gold And Silver Price: सोना और चांदी को खरीदना हमेशा से ही एक बड़ी बात है. हो भी क्यों न. इसकी कीमत लगातार इजाफा ही हो रहा है. अभी राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोना और चांदी की कीमत में बढ़ोतरी हुई है.राजस्थान के जयपुर के सराफा बाजार में शनिवार को सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट दर्ज़ किया गया था.

लेकिन इसी के बाद फिर से सोने और चांदी के भाव बढ़ गए हैं.इसी सोमवार को सोने की कीमतों में 200 रुपए की बढ़ोतरी दर्ज़ की गयी है. जी हाँ इस सोमवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोने की कीमतों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है. चलिए आपको बताते है की राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोने की कीमत क्या है.

जानिए क्या है कीमत

अगर आप राजस्थान के जयपुर के रहने वाले है तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि अगर आप सोने और चांदी को खरीदने का सोच रहे हैं तो आप अपने कदम थोड़ा सा पीछे कर लें. ऐसा इसलिए क्योंकि सोने और चांदी की KIMT आसामन छू रहे हैं. दरअसल जयपुर में सोने की कीमत 24 कैरेट में 74500 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है. इसी के बाद 22 कैरेट सोने की कीमत में भी 200 की उछाल देखि गयी है जिसकी कीमत 69800 रुपए प्रति 10 ग्राम दर्ज़ की गयी है.

चांदी की कीमत

बात अगर चांदी की कीमत की करें तो चांदी की कीमत में एक हज़ार का उछाल आया है जिसके बाद इसकी कीमत 85700 रुपए प्रति किलो दर्ज़ किया गया है.