Gold Silver Rate जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं दिन पर दिन बढ़ रही महंगाई की वजह से सभी लोग अपना पैसा अच्छी जगह निवेश करना चाहते हैं। लगातार बढ़ रही सोने और चांदी की कीमत को देखते हुए पैसे निवेश करने के लिए सोना सबसे अच्छा विकल्प है। फिलहाल भू राजनीतिक हालातो के मध्य सोने के दाम में उतार चढ़ाव बहुत ज्यादा हो रहे हैं। 

आपको बता दे पिछले कुछ सालों में पहले रूस और यूक्रेन का युद्ध और फिर अब इसराइल और हमास की जंग के दौरान सोने की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहे हैं। ऐसी में अगर आप भी अपने लिए सोना खरीदना चाहते हैं तो हाल ही में सोने की कीमत कम हुई है इस समय सोना लेना आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है। 

अचानक औंधे मुंह गिरे सोने के भाव Gold Silver Rate

सोने की कीमत में बीते हफ्ते ₹800 की गिरावट देखी गई है। इसी वजह से अनुमान लगाया जा रहा है कि थोड़ी समय बाद फिर एक बार सोने की कीमत बहुत ज्यादा बढ़ेगी प्रीति अप्रैल महीने की शुरुआत से ही सोने की कीमत आसमान छू रही थी मगर बीते हटिया कीमत अचानक कम हुई है। आपको बता दे फिलहाल 10 ग्राम सोने का भाव 73958 रुपए के हाई लेवल पर ट्रेंड कर रहा है।  

अक्षय तृतीया में सोना खरीदना रहेगा शुभ 

सोना खरीदने के लिए अक्सर लोग शुभ मुहूर्त का इंतजार करते हैं। अक्षय तृतीया 10 May को है और इस दिन सोना खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। आसमान में पहुंचने पर इस दिन खरीदारी में कमी आने की उम्मीद जताई जा रही है अगर आप चाहे तो फिलहाल सोने की कीमत कम है अभी अपने लिए सोना या चांदी खरीद सकते हैं।