नई दिल्ली: आज के समय में बेरोजगार लोग घर बैठे परेशान हो रहे है। जिन्हें कमाई करने का कोई ऑप्शन नजर नही आ रहा है लेकिन अब आपके सामने पैसा कमाने का एक बड़ा जरिया सामने आया है। जिससे आप घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते है। यदि आपके घर में ₹50 का पुराना नोट पड़ा है तो आप भी एक झटके में लाखों रुपए कमा सकते हैं। यह खबर आपको थोड़ी हैरान कर सकती है लेकिन इस आर्टिकल के पढ़ने पर आपको पक्का यकीन हो जाएगा, की ₹50 के इस नोट से आप एक झटके में किस तरह से  लाखपति बन सकते हैं। आज हम आपको ₹50 के  नोट से कमाई करने के जरिए के बारे में बता रहे है।

₹50 के में यदि बताई गई सारी खूबियां देखने को मिलती है तो उस नोट को आप वैश्विक बाजार में बेचकर लाखों रुपए तक असानी से कमा सकते हैं। यदि आप इस सुनहरे मौके को खो देते हैं, तो फिर पछताना पड़ सकता है। इस मौके को हाथ से न जाने दें पूरे घर में ₹50 के ऐसे नोट को खोज निकालें और इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेचने की तैयारी करें। हम आपको बताने जा रहे हैं कि यह नोट आप कैसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी ऊंचे दाम पर कैेसें बेच सकते हैं।

कैसा हो 50₹ का नोट?

आप अपने घर में जहां भी ₹50 का ऐसा नोट मिले तो उसे बेकार समझ कर अलग ना करें, ऐसे नोट को आप घर में खोज निकालें। ₹50 के ऐसे नोट में सबसे पहले तो आप उसका नंबर देखें, यदि ₹50 के नोट पर 786 नंबर अंकित है, तो यह नोट आपको एक झटके में ₹700000 की कमाई कर सकता है। ₹50 के ऐसे पुराने नोट पर महात्मा गांधी की फोटो अंकित हो। दरअसल 786 नंबर इस्लाम धर्म में काफी पवित्र माना जाता है। यदि आपके पास ऐसा नोट है तो आप इसे अंतरराष्ट्रीय बाजार में मुंह मांगी कीमत पर आसानी से बेच सकते हैं। आगे बताते हैं आपका 50 का नोट अंतरराष्ट्रीय बाजार में कैसे बिक सकता है।

कहां और कैसे बेचें 50 के नोट :

सबसे पहले तो आप ₹50 के ऐसे नोट को निकालें जिस पर 786 नंबर अंकित हो। इसके बाद आप सोशल मीडिया पर ऑनलाइन मार्केटिंग के लिए मशहूर वेबसाइट quikr.com को खोलें। quikr.com साइट खोलने के बाद आप खुद को क्विक पर बतौर सेलर रजिस्टर करें। कुक्कर पर अपना मोबाइल नंबर अंकित करें। इसके बाद आपके पास जो 50 का नोट है उसकी तस्वीर खींचकर इस साइट पर अपलोड कर दें। ऐसा करने के बाद अंतरराष्ट्रीय बाजार में बेटा कॉफी पिला दे 786 नंबर के नोट को खरीदने वाले आपसे फोन पर संपर्क करेंगे। आप अपने नोट की जो भी कीमत चाहते हैं उस कीमत पर उसे बेचने का सौदा कर लें। ऐसे में बैठे-बैठे आप लाखों रुपए कमा सकते हैं।

नोट: पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें. किसी के झांसे में ना आएं और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहें.