Free Mustard Oil: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो राशन कार्ड धारक है अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँ अब सरकार राशनकार्ड धारकों के लिए एक बार फिर से खुशखबरी लेकर आयी है. पहले राशनकार्ड धारक को फ्री में राशन दिया जाता था लेकिन अब उन्हें फ्री में सरसों का तेल भी दिया जाएगा. चलिए आपको बताते है की इसका फायदा किन किन लोगों को मिलेगा.

मिलेगा 2 लीटर सरसों का तेल

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप एक राशन कार्ड धारक है तो आपको ये बात बिलकुल मालूम होगा कि सरकार द्वारा आपको हर महीने फ्री में राशन मुहैया कराया जाता है. ये तो आपको बहुत ही सस्ते कीमत में मिल जाता है लेकिन हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने राज्य के सभी राशन कार्ड धारकों के लिए एक बड़ी घोषणा की है.

असल में इस घोषणा के तहत हरियाणा राज्य के सभी जिलों में राशन कार्ड धारकों को हर महीने फ्री राशन के साथ-साथ सस्ते दरों पर 2 लीटर सरसों का तेल भी मुहैया कराया जाएगा. ये प्रति लीटर ₹20 रुपए के दर से राशन कार्ड धारकों को मिलेगा।

यही नहीं इस योजना के तहत हरियाणा सरकार अपने राज्य के जिलों के राशन कार्ड धारकों को चावल, दूध और आटे के साथ-साथ अब फोर्टिफाइड तेल में विटामिन डालकर राशन कार्ड धारकों को प्रति लीटर 20 रुपये की दर देगी. चलिए आपको बताते है की इसका फायदा कौन कौन उठा सकता है.

शर्त और नियम

बता दे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस बात की घोषणा करते हुए कहा है कि उनके राज्य में सभी को सस्ते में तेल नहीं मिलेगा. असल में ये सुविधा उनके राज्य के जिलों में रहने वाले उन राशन कार्ड धारकों को मिलेगा जिनकी परिवारिक आय ₹1 लाख तक होगी. यही नहीं इस योजना के हिसाब से लगभग 18 लाख से ज्यादा के परिवार वालो को 20 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल दिया जाने वाला है.