नए साल के आने में अब कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। लेकिन नए साल से पहले ही सरकार ने उपभोक्ताओं को बड़ा तोहफा दे दिया है। जिसको जानकर आपके दिल में भी ख़ुशी की लहर दौड़ पड़ेगी। आपको बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने LPG सिलेंडर के दामों को पहले से और भी कम कर दिया है। आपको यह जानकारी भी दे दें कि यह कमी सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर पर ही की गई है। अब कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 1757 रुपये हो गए हैं हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर के दाम पहले की ही तरह स्थिर हैं। यहां बताई गई कीमतें देश की राजधानी दिल्ली की हैं।

जान लें गैस सिलेंडर के नए दाम

दिल्ली में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम 1757 रुपये हो चुके हैं। मुंबई में यह दाम 1710 रुपये हैं। कोलकाता में यह दाम 1868.50 रुपये हो चुके हैं। इसके अलावा चेन्नई में 19 किग्रा के गैस सिलेंडर के दाम 1929 रुपये हो गए हैं।

साल के आखिर में हुआ बदलाव

आपको बता दें कि इस साल के आखरी माह से पहले कॉमर्शियल सिलेंडर के दामों में बृद्धि हुई थी। उस समय इस गैस सिलेंडर में 21 रुपये का इजाफा हुआ था। इससे पहले नवंबर माह में इस गैस सिलेंडर पर 101.50 रुपये की बृद्धि दर्ज की गई थी।

बढ़ रही है कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत

जानकारी दे दें की ऑयल कंपनियां प्रति माह पहली तारीख को ईंधन की कीमतों को अपडेट करती हैं। बीते अगस्त माह में कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 100 रुपये का इजाफा हुआ था और उसके बाद में यह लगातार बढ़ती जा रही थी। इस दौरान घरेलू सिलेंडर की कीमतों में भी कमी आयी थी लेकिन अब महीने के बीच में ही कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में कमी करके जनता को खुश कर दिया है।