नई दिल्ली। आज के समय में बैक में अपना खाता खोलते ही क्रेडिट कार्ड बाँटने सुरू हो जाते है। जो यूजर्स के लिए भी फायदे का सौदा होता है। कार्डधारक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके भरपूर फायदा भी उठा रहे है। लेकिन इनसे जितने ज्यादा फायदे है उतने ही नुकसान भी देखने को मिलते है।

आज के समय में हर इंसान क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर रहा है। क्योकि खरीदी बिक्री के लिए यह सबसे बड़ी जरूरत बन चुकी है। यदि आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हैं तो आपको पता होगा ही कि क्रेडिट कार्ड की एक लिमिट होती है।

इसका मतलब है कि यदि आप कोई भी खरीदारी करते हैं तो क्रेडिट कार्ड पर दी जाने वाली लिमिट के अनुसार ही खरीदारी कर सकते हैं। और खरीदारी का पैसा क़िस्त देकर चुका सकते हैं। यदि आप कभी क़िस्त देना भूल जाते हैं तो आप डीयू डेट से पहले वन टाइम पेमेंट भी कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड का एक लाभ यह भी है कि आप आवश्यकता पड़ने पर इससे पैसे भी निकाल सकते हैं हालांकि ऐसा करने पर आपको इंट्रेस्ट अधिक लगता है।

कम ब्याज दर पर करें पैसे ट्रांसफर

अब ग्राहको की बढ़ती डिमांड को देखते हुए क्रेडिट कार्ड धारकों को खास तोहफा भी मिल रहा है। बता दें कि HDFC बैंक ने अपने क्रेडिट कार्ड होल्डर्स को एक बड़ा तोहफा दिया है। जानकारी दे दें कि HDFC बैंक के क्रेडिट कार्ड होल्डर्स अब मात्र 2.5 पर्सेंट कि ब्याज दर से सेविंग अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं।

Payzapp से करें सभी ट्रांजक्शन

आपको बता दें कि Payzapp HDFC बैंक का एक ऐसा एप है। HDFC बैंक अपने क्रेडिट जहां आप इस एप से मात्र एक क्लिक करके अपने सेविंग अकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस एप की मदद से शॉपिंग भी कर सकते हैं।