नई दिल्ली:  यदि आप काफी कम कीमत के साथ शानदार फीचर्स की अच्छी इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो बजाज ऑटो ने अपनी चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम एकदम गिरा दिए है। कपंनी की ओर से इस स्कूटर की कीमत में 22,000 रुपये की कटौती की है। कंपनी ने घोषणा करते हुए बताया है कि चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेस वेरिएंट की कीमत पहले जहां 1.22 लाख रुपये थी, और प्रीमियम वेरिएंट 1.52 लाख रुपये में उपलब्ध हुआ करती थीं। अब यह स्कूटर आपको 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम बैंगलोर) की कीमत पर उपलब्ध होगी।

अब, इसकी फायदा 80 से अधिक शहर उठा सकते है। पर ध्यान रहे कि इसका लाभ ग्राहको को काफी कम समय तक के लिए मिलेगा। चेतक एकमात्र ऐसा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन है, जिसे बजाज भारतीय बाजार में काफी कम कीमत के साथ बेच रहा है। भारतीय बाजार में ये टीवीएस iQube, ऐथर 450X और ओला S1 Pro को टक्कर देता है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक में 2.9 kWh बैटरी पैक दिया गया है जो 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। बजाज चेतक इलेक्ट्रिक तीन मोड पर चल सकती है। जिसमें यह ईको मोड में 90 किमी का और स्पोर्ट्स मोड में 80 किमी की राइडिंग रेंज देने का दावा करता है।

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक यूएसबी चार्जर और स्मार्ट कुंजी के साथ बिना चाबी वाला ऑपरेशन देखने को मिलता है। इसमें 4जी कनेक्टिविटी दी गई है, जो एंड्रॉइड के साथ-साथ आईओएस पर भी उपलब्ध है। इसमें स्विच गियर बैकलिट और सॉफ्ट टच के साथ इसके अंडरसीट स्टोरेज का माप 18 लीटर है जबकि ग्लोवबॉक्स स्टोरेज 4 लीटर का है। यह तीन रंगों- मैट मोटे ग्रे, मैट कैरेबियन ब्लू और सैटिन ब्लैक के साथ पेश किया गया है।