Vivo Y01 Smartphone: वीवो ने कई सारे स्मार्टफोन लॉन्च किए है. इसी बीच वीवो का एक और स्मार्टफोन मार्किट में आ गया है. हम जिस स्मार्टफोन के बारे में बात कर रहे हैं उस स्मार्टफोन का नाम Vivo Y01 है. यही नहीं इसके फीचर्स धाकड़ भी है. इसमें आपको बैटरी भी धांसू लगती है. सबसे अच्छी बात तो ये है कि इसकी कीमत भी आपके बजट में होने वाली है. आपको ये स्मार्टफोन किसी भी स्मार्टफोन स्टोर पर मिल जाएगा. चलिए आपको इसके फीचर्स और कीमत के बारे में बताते है.

फीचर्स

आपको इस स्मार्टफोन में एक रेक्टेंगुलर कैमरा बम्प के साथ फ्लैट बैक पैनल दिया गया है. यही नहीं इस स्मार्टफोन में आपको 6.51 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है. इसका पिक्सल 600 x 720 का है. वही इसका 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट है.

बैटरी और स्टोरेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस स्मार्टफोन में आपको 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज मिलता है. इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के लिए MediaTek Helio P35 SoC मिलता है. आप चाहे तो इस स्मार्टफोन के स्टोरेज को बढ़ा सकती है. इसमें आपको माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट भी दिया गया है. आप इसका स्पेस 1TB तक बढ़ा सकते हैं। इस में आपको 5,000mAh बड़ी बैटरी मिलती है जो 10W के फास्टचार्जिंग को सपोर्ट करता है.

कैमरा और कीमत

वीवो के कैमरा धाकड़ होते है. ऐसे में बात अगर कैमरा की करें तो आपको इसमें f/2.0 अपर्चर के साथ 8-मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलता है. इस स्मार्टफोन में आपको फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है. इसमें आपको रियर कैमरे में फेस ब्यूटी और टाइम-लैप्स मोड भी मिलता है.

इस स्मार्टफोन एंड्रॉइड 11 गो एडिशन पर काम करता है. इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के तौर पर ब्लूटूथ v5.0, वाई-फाई 2.4GHz/5GHz वाई-फाई दिया गया है. आपको इसमें डुअल-सिम सपोर्ट और 4G कनेक्टिविटी मिलता हैं. ये स्मार्टफोन आपको एलिगेंट ब्लैक और ब्लू कलर में मिलता है. आप इस मोबाइल को ऑनलाइन खरीद सकते हैं. बात अगर कीमत की करें तो इस स्मार्टफोन की कीमत मात्र 8,999 रुपये है.