नई दिल्लीः राखी का त्यौहार जितनी तेजी से नजदीक आ रहा है उतनी ही अधिक लोगों की तैयारियां बाजार में देखने को मिलने लगी है। इस त्यौहार के बीच अह ग्रहणियों के लिए खास खबर है कि एब वो त्यौहार में हर तरह के पकवान बनाने में तेल की चिंता से दूर रहेंगी। क्योंकि सरसों के तेल की कीमतों में और अधिक गिरावच देखने के मिल रही है। यदि आप सरसों तेल की खरीदारी करने का प्लान कर रहे हैं तो इसके लिए देर नहीं करें, क्योंकि इस समय तेल की कीमत काफी कम चल रही है।

सरसों तेल की खरीदारी करके आप पैसों की बचत कर सकते हैं। इस समय सरसों के भाव अपने हाई लेवल रेट से करीब 60 से 65 रुपये प्रति लीटर तक सस्ते में बिक रहा है। जानकारों के अनुसार आपने इस समय सरसों का तेल का पायदा नही उटाया तो बाद में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

फटाफट जानें सरसों तेल की कीमत

सरसों तेल की कीमत काफी सस्ते हो चुकी है, इस समय खरीदारी करने का सुनहरा मौका आपके सामने आया है। जिसमें उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरसों का तेल कीमत कौड़ियों के मौल भी बिक रहा है, जहां तेल की कीमत 146 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा जिला पीलीभीत में भी सरसों का तेल मात्र 145 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा हैं। शाहजहांपुर और बरेली में सरसों तेल 147 रुपये प्रति लीटर की कीमत के साथ मिल रहा है, जो किसी बढ़िया अवसर से कम नहीं है।

इन जिलों में जानें सरसों तेल का दाम

जिला सहारनपुर में सरसों तेल की कीमतों को देखे तो यही पर 145 रुपये लीटर दर्ज की गई है। इसके अलावा जिला मुजफ्फरनगर में सरसों तेल की कीमत कुल 143 रुपये तो जिला मेरठ और बिजनौर में सरसों तेल 144 रुपये प्रति लीटर के दाम पर बिक रहा है।