Electric Honda Activa: होंडा की एक्टिवा आज लोगों की पहली पसंद है. शायद ही कोई होगा जो होंडा को खरीदना पसंद ना करें क्यों. लेकिन अब वक़्त आ गया है इलेक्ट्रिक स्कूटर का. ऐसे में अब सबका ध्यान इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ जा रहा है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेना चाहते है तो वक़्त काफी अच्छा है. क्योंकि अब बहुत जल्द मार्किट में आने वाली है होंडा की इलेक्ट्रिक स्कूटर. इसमें आपको रेंज से लेकर बैटरी सब कुछ धाकड़ मिलेगा.

अभी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर की दुनिया में सिर्फ और सिर्फ ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम लिया जा रहा था. लेकिन अब इसी को मजा चखाने बहुत जल्द मार्किट में आने वाली है होंडा इलेक्ट्रिक एक्टिवा. इसमें आपको ओला से भी धाकड़ मिलेगा. ये कब लॉन्च होगी इस बारे में कंपनी ने अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी है.

होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा स्कूटर में इलेक्ट्रिक वर्शन में लेकर आने वाली है उस स्कूटर को आपने चलाया भी है. हाँ वो अलग बात है की ये इलेक्ट्रिक वर्शन में नहीं था. दरअसल होंडा अपने एक्टिवा को इलेक्ट्रिक स्कूटर में बदलने वाली है. अब होंडा एक्टिवा स्कूटर के मामले में कितनी ज्यादा मशहूर है ये बात तो हम सब जानते है. ऐसे में ये स्कूटर सब पर भारी पड़ने वाली है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कहा जा रहा है की कंपनी इस बाइक को इलेक्ट्रिक वर्शन में करने के बाद अगले साल यानी की साल 2024 के आखिरी में लॉन्च करेगी. वैसे तो ये स्कूटर पहले से ही काफी नाम कमा रही है. ऐसे में कहा जा रहा है की कंपनी इसे और भी बेहतर बनाने का खूब प्रयास कर रही है.

कीमत

बात अगर कीमत कि करें तो ये स्कूटर की कीमत कितनी होगी इस बारे में अभी होंडा कंपनी ने नहीं बताया है. बात अगर महंगाई की करें तो पेट्रोल वैरांट हमेशा आपको इलेक्ट्रिक वेरिएंट से सस्ते दामों में मिलते है. ऐसे में ये होंडा इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको थोड़ी महंगी लग सकती है.