भारत में एक काफी समय के बाद Honor ने एंट्री ली है, लेकिन यह एंट्री मिड-रेंज बजट में ही हुई है। लोगों को Honor के इस फोन से काफी उम्मीदें है, तो चलिए बताते हैं कि आपको इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में……

Honor 90 का डिजाइन

Honor 90 स्मार्टफोन को एक अलग डिजाइन में पेश किया गया है। इसके साथ ही कैमरा कटआउट को भी अलग दिखाने की कोशिश की है, जिससे इसका लुक काफी क्लासी दिखता है। यह एक स्लिम, स्लीक और काफी लाइटवेट स्मार्टफोन है।

इस स्मार्टफोन की बिल्ड क्वॉलिटी भी काफी शानदार है। इस फोन की बॉडी राउंडेड है, जिससे इसको होल्ड करने में कोई दिक्कत नहीं होती है। इसका वजन करीब 183 ग्राम है, और यह फोन आपको प्लास्टिक फ्रेम में मिलेगा।

Honor 90 का डिस्प्ले

आपको बता दें कि इस फोन में 6.70 इंच एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, और फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट भी है। इस फोन की पीक ब्राइटनेस 1600 nit है, और अगर इसके डिस्प्ले की बात करें, तो फोन कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है। इसके डिस्प्ले में काफी एक्यूरेट कलर्स मिलते हैं।

Honor 90 का प्रोसेसर

इस फोन में आपको क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिपसेट दिया गया है, जिसमें 4nm बेस्ड चिपसेट है। जिसमें एड्रीनो 644 जीपीयू सपोर्ट भी दिया गया है। इसके साथ ही आपको इस फोन में 12 जीबी रैम और 256GB स्टोरेज दी गई है, और एंड्रॉइड 13 बेस्ड MagicOS 7.1 पर काम करता है।

जिन लोगों को गेम खेलना पसंद है उनके हिसाब से भी ये काफी अच्छा फोन है। इसमें आप हायर ग्रॉफिक्स वाले गेम अच्छे से खेल सकते हैं। लेकिन ऐसे में आपको हीटिंग का सामना करना पड़ सकता है।

Honor 90 का कैमरा

इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके रियर में 200MP का कैमरा और 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर दिया गया है। तो वहीं 2MP का डेप्थ कैमरा सेंसर भी दिया गया है। इस फोन के फ्रंट में 50 MP का कैमरा सेंसर है।

Honor 90 की बैटरी

इस स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 66W वायर्ड चार्ज सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही 5W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है।