कई बार ऐसा होता है कि आप इंटरनेट पर कोई फिल्म या वीडियो देख रहे होते हैं कि तभी कोई कॉल या मैसेज आ जाए तो बहुत गुस्सा आ जाता है, आप उस समय किसी के भी कॉल और मैसेज नहीं देखना चाहते हैं।

किसी का कॉल या मैसेज ना आए इसके लिए आप फोन को फ्लाइट या एयरप्लेन मोड पर डाल देगें, तो फिर आप इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। तो आज हम इसके लिए एक ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने फोन में फ्लाइट या एयरप्लेन मोड पर भी इंटरनेट चला सकते हैं।

अगर आपके आसपास किसी कहीं वाईफाई लगा हुआ है तो आप अपने फोन को फ्लाइट मोड में भी डालकर इंटरनेट चला सकते हैं। इसके अलावा आप थर्ड पार्टी एप के जरिए भी एयरप्लेन मोड पर इंटरनेट चला सकते हैं।

इस एप से एयरप्लेन मोड पर भी चलेगा इंटरनेट

आपको जानकारी के लिए बता दें कि आप एयरप्लेन मोड के बाद भी इंटरनेट को Force LTE Only एप के जरिए चला कर वीडियो या मूवी को बिना किसी डिस्टरबेंस के देख सकते हैं। इसके अलावा भी कई एप्स हैं जिससे आप एयरप्लेन मोड में भी इंटरनेट चला सकत हैं, लेकन Force LTE Only एप सबसे ज्यादा भरोसेमंद है। इसको आप प्ले स्टोर से एक करोड़ से ज्यादा लोग डाउनलोड कर इस्तेमाल कर रहे हैं। प्ले स्टोर में इसकी रेटिंग 4.4 दी गई है।

Force LTE Only का कैसे करें इस्तेमाल

Force LTE Only को एयरप्लेन मोड पर चलाने के लिए आपको सबसे पहले आपको इस एप को डाउनलोड करने के बाद फोन को एयरप्लेन मोड डालना होगा। इसके बाद एप को ओपन करने के बाद कुछ परमिशन देने के साथ इसकी पॉलिसी एक्सेप्ट करना पड़ेगा। फिर आपको चार दिख रहे होंगे जिसमें आपको Method 2: (Android 11+) पर टैप करना पड़ेगा। फिर यहां पर आपको इन्फॉर्मेशन सेक्शन में मोबाइल रेडियो पावर के विकल्प को इनेबल करने के बाद आप फोन में एयरप्लेन मोड पर भी इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे।

लेकिन उसके लिए एयरप्लेन मोड को ऑन करने से पहले आपके फोन का डाटा इनेबल होना बहुत जरूरी है। बता दें कि यह एप किसी भी डिवाइस में काम कर सकता है।