सरकार जनता की सुविधा के लिए नए नए नियमों को बनाती रहती है तथा पुराने नियमों में परिवर्तन भी करती रहती है। इसी क्रम में बैंकिंग इंड्रस्टी के अंतर्गत आने वाले HDFC, ICIC, और AXIS बैंक के लिए नया अपडेट सामने आया है। आपको बता दें की इन बैंकों के ग्राहकों के लिए सरकार ने नया फैसला लिया है। अतः यदि आपका इन बैंकों में से किसी में भी खाता है तो आपको इस खबर को जरूर पढ़ लेना चाहिए।

RBI ने लिया फैसला

आपको बता दें की HDFC, ICIC, और AXIS जैसे बैंकों के लिए सरकार ने निर्देश जारी किये हैं। सरकार ने थोड़ी सी रियायत देते हुए कुछ भी गलती होने पर बड़ा एक्शन लेने की बात कही है। आपको बता दें की सरकार के साथ इस फैसले में आइबीआई भी साथ है क्योकि बैंकों की कार्रवाई को आईबीआई ही देखता है। आइये अब आपको बताते हैं की सरकार ने क्या फैसला लिया है।

जान लें सरकार का फैसला

आपको पता होता होगा ही की बैंक किसी भी देश के लिए ऐसी व्यवस्था का निर्माण करते हैं, जो देश की अर्थव्यवस्था में अच्छा योगदान देती है। आपको बता दें की हालही में सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए HDFC, ICIC, और AXIS को विदेशी खरीद पर वित्त सेवा देने के ममले में मंजूरी दे दी है। अतः अब ये बैंक विदेशी खरीद पर आपकी पूरी मदद करेंगे। पहले इस प्रकार की सुविधा सिर्फ सरकारी बैंक ही देते थे लेकिन अब इस सुविधा को प्राइवेट बैंकों के लिए भी खोल दिया गया है।