SBI Big News: SBI का नाम तो आपने सुना ही होगा. ये बैंक ऐसा बैंक है जिस पर सबको विश्वास होता है. शायद ही कोई होगा जो इस पर भरोसा नहीं करता है. यही कारण है जिसके वजह से लोन या किसी भी प्लान पर लोग SBI पर सबसे ज्यादा भरोसा करते है. लेकिन अभी अभी SBI के तरफ से एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. अगर आप भी उन लोगों में से है जो SBI के ग्राहक है तो ये खबर आपके लिए है. अब ये बात तो हम सब जानते है की ये साल अब खत्म होने वाला है. इस साल के जाते जाते SBI ने अपने ग्राहकों को बहुत बड़ा झटका दे दिया है.

ये कर दिया है महंगा

आपकी जानकारी के लिए बता दे देश के सरकारी और सबसे बड़ा बैंक ने अब कर्ज को महंगा कर दिया है. दरअसल बैंक ने एमसीएलआर में 10 बेसिस पॉइंट तक इजाफा किया गया है. दरअसल SBI की वेबसाइट के हिसाब से नयी दरें 15 दिसंबर से ज्यादा चाहिए होगी. बता दे MCLR में की गयी बढ़ोतरी के बाद एक साल की अवधि के लोन पर ब्याज दर अब 8.55 फीसदी से बढ़कर अब 8.65 फीसदी तक बढ़ा दी गयी है.

यही नहीं एक महीने के साथ साथ तीन महीने MCLR 8.20 % हो गयी है. छह महीने के लिए ये दर 8.45 % से बढ़कर 8.55 % कर दी गयी है.

मान लीजिए दो साल की अवधि के लोन पर SBI की MCLR दर पर 8.65 % से बढ़ा कर 8.75 कर दी गयी है. व्ही जो लोग SBI बैंक से तीन साल के लिए लोन लेते है तो पहले इसके लिए आपको 8.75 से बढ़ाकर 8.85 कर दी गयी है. बता दे ये MCLR एक न्यूनतम ब्याज है जिस पर कोई भी बैंक ग्राहक को आसानी से लोन ले सकता है.