अगर आपका खाता HDFC बैंक में है तो ये जानकारी आपके लिए काफी खास है। इस लेख में हम आपको इस बैंक के ग्राहकों के लिए खास खबर बताने जा रहे हैं। दरअसल HDFC बैंक ने क्रेडिट कार्ड रखने वालों के लिए नए नियम जारी किए हैं। आपको बता दें कि दिसंबर की शुरुआत में इस बैंक की तरफ से क्रेडिट कार्ड से जुड़ें नियमों में बदलाव किया गया था। ये बदलाव एचडीएफसी दो क्रेडिट कार्डों, रेगलिया क्रेडिट कार्ड और मिलेनियम क्रेडिट कार्ड पर लागू होगा। इनमें लाउंज एक्सेस से जुड़ें नियमों में बदलाव हुआ है।

नए नियम के अंतर्गत आपका लाउंज एक्सेस क्रेडिट कार्ड से खर्च की जाने वाली राशि पर आधारित होगा। बैंक ने पहले भी इसके बारे में जानकारी दी थी।

इसलिए अगर इन दोनों ही क्रेडिट कार्ड में से आप किसी एक का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको अलग अलग एयर पोर्ट लाउंज तक पहुंचने के लिए एक तिमाही में कम से कम 1 लाख रुपये या फिर उससे ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

Banking Update

अगर आप रेगलिया क्रेडिट कार्ड ग्राहक हैं तो आपको लाउंस तक पहुंचने के लिए इसे फॉलो करना जरुरी है। यदि एक बार आपकी एचडीएफसी रेगलिया क्रेडिट कार्ड से खर्च से जुड़ी लिमिटेशन पूरी हो जाती है तो लाउंज तक पहुंचने के लिए आपको रेगलिया स्मार्टबाय पेज पर जाना होगा। जिसके बाद आपको लाउंज बेनिफिट पर जाना है। अब लाउंज एक्सेस वाउचर पर विजिट करना पड़ेगा। बता दें कि ये लिंक 1 दिसंबर 2023 से एक्टीवेट हो गया था।

इसमें हर महीने में दो लाउंज एक्सेस वाउचर का लाभ उठाया जा सकता है। इसके लिए लिमिट को पूरा करने पर एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को मिलेनिया माइलस्टोन पेज के लिंक के साथ में एक मैसेज आएगा। जिसके बाद आप लाइंज एक्सेस वाउचर सिलेंक्ट कर सकते हैं। अगर आपको ज्यादा जानकारी चाहिए तो आप इसके लिए आप बैंक की वेबासाइट पर जा कर पता कर सकते हैं।