SBI OFFER: देखा जाए तो भारत में कई सारे बैंक है लेकिन अब मात्र एक ही सरकारी बैंक बची है. दरअसल इस पर लोग बहुत ज्यादा भरोसा करते है. जी हाँ अब अगर भारत में पब्लिक सेक्टर के सबसे बड़े बैंकों की लिस्ट में आज भी नंबर वन पर एसबीआई बैंक का है. गरीब से अमीर तक आज भारतीय लोगों के दिलों में एसबीआई ही छाया हुआ है. इसका कारण है विश्वास है.

दरअसल लोगों इस पर भरोसा इसलिए भी करते है क्योंकि एसबीआई समय-समय पर अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक जबरदस्त ऑफर्स लाता है और इसने कभी भी ग्राहकों के साथ कोई फ्रॉड नहीं किया है. इस बैंक से लोगों को बहुत ज्यादा बेनिफिट मिल सके.आप अगर उन लोगों में से है जिनका एसबीआई अकाउंट है तो ये खबर आपके लिए है. ऐसा इसलिए क्योंकि एक बार फिर sbi बैंक ऑफर लेकर आया है. चलिए आपको इस बारे में डिटेल में बताते है.

क्या है सौगात

आपकी जानकारी के लिए बता दे एसबीआई ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. जी हाँ दरअसल आज कल कई सारे लोग फिक्स डिपाजिट कर पैसा इन्वेस्ट करते है. अगर आप भी उन लोगों में से है तो खुश हो जाइए. ऐसा इसलिए क्योंकि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से 2 करोड़ से नीचे की एफडी पर इंटरेस्ट रेट में काफी इजाफा हुआ है. जी हाँ एसबीआई ने इस चीज को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर भी ये खुद बताया है और ऑफिशल वेबसाइट के मुताबिक बढ़ी हुई नई ब्याज दरें 27 दिसंबर 2023 से लागू कर दी गयी है.

बता दे ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है जिसके बाद एसबीआई ने 7 दिन से लेकर 45 दिन तक की एफडी में 50 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी रखी है. इसके साथ ही ब्याज दर को 3.50% कर दिया गया है. यही नहीं 46 दिन से लेकर 179 दिन तक के टाइम में एफडी पर 0.25 बेसिस प्वाइंट की बढ़ोतरी के साथ क्याज दर 4.75% रखा गया है.