Do This Remedies For Black Hair: आज कल बल गिरना या सफेद होना एक बीमारी बन गया है. इसका सबसे बड़ा रीज़न है हमारा लाइफस्टाइल. इस लाइफस्टाइल के वजह से हमारे स्किन और पर बहुत ही बुरा असर पड़ता है. अब बाल को गिरने से रोकने के लिए और बाल सफ़ेद न होने के लिए लोग न जाने कितने महंगे महंगे क्रीम और प्रोडक्ट्स का यूज़ करते हैं. ऐसे में अगर आप भी इससे छुटकारा पाना चाहते है तो आज हम आपको कुछ तेल के बारे में बताएंगे जिन्हे आप अपने नाभि पर लगाना शुरू कर दे. इससे आपको क़ाफी अच्छा रिजल्ट मिलेगा. चलिए आपको इन तेल के बारे में बताते है.

ऐसे करें सफ़ेद बाल को काला

नारियल का तेल

आपकी जानकारी के लिए बता दे नारियल तेल से न सिर्फ आपके बाल मॉइश्चराइज होते हैं बल्कि उन्हें ड्राई होने से भी बचाता है. अगर आप ऐसा रोजाना करते हैं तो इससे आपके बाल काले लंबे और घने होने लग जाएंगे.

चंदन का तेल

इसके बाद आता है चन्दन का तेल. एक रिपोर्ट के हिसाब से चन्दन का तेल बाकी की सभी समस्या को दूर करता है. इसके इस्तेमाल से बाल कम सफ़ेद होते है और गिरने भी कम हो जाते है. अगर आप के बाल ज्यादा झड़ रहे हैं तो अभी से ही इनका इस्तेमाल करना शुरू कर दें.

सरसो का तेल

सरसों के तेल को लोग बहुत ही कम जानते है. सबको लगता है की यह सिर्फ खाना बनाने के लिए इस्तेमाल होता है पर असल में ऐसा है नहीं. पुराने जमाने में लोग इसी को लगाते थे और इसी से पकाते थे. अगर आपके बाल सफ़ेद हो रहे है तो आप इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दें.

बादाम का तेल

कई सारे महंगे प्रोडक्ट भी बादाम के तेल के आगे कुछ नहीं है.ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें विटामिन ई पाया जाता है. यह आपके बालों को घना और लंबा बनाने में मदद करता है.