SBI Alert: अभी हाल ही में एक बहुत बड़ी खबर तेज़ी के साथ वायरल हो रही है. यह खबर है देश के एकलौते सरकारी बैंक की. जी हाँ हमारे देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई जिसे हम सब भारतीय स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नाम से भी जानते हैं. दरअसल इस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है. जी हाँ बैंक के तरफ से बताया गया कि रखरखाव संबंधी कारणों के चलते डेबिट कार्ड और यूपीआई से जुड़ी कुछ सेवाएं 8 नवंबर, 2023 को रात 10:30 बजे से लेकर रात 11:15 तक बंद होंगी. ऐसे में पैसे का लेन-देन नहीं हो पाएगा.

जानिए क्या क्या सेवाएं होगी बंद

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बात की जानकारी खुद SBI बैंक ने x पर अपलोड कर बताया है. SBI बैंक की ओर से जो जानकारी दी गयी है उस हिसाब से ग्राहक डेबिट कार्ड (फिजिकल/वर्चुअल) से जुड़ी इंक्वायरी, डेबिट कार्ड ब्लॉक, डेबिट कार्ड का पिन जनरेट करना, डेबिट कार्ड में लिमिट और फ्लैग अपटेड जैसी सेवा का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. यही नहीं इसके यूपीआई पर नए ग्राहक की ऑनबोर्डिंग भी नहीं हो पाएगी.

बता दे जैसा हमने आपको पहले ही बताया कि SBI बैंक ने सोशल मीडिया पर इसे लेकर एक पोस्ट किया. इस पोस्ट में बताया गया है कि रखरखाव संबंधी कारणों के चलते 8 नवंबर, 2023 को रात 10:30 बजे से लेकर रात 11:15 बजे तक डेबिट कार्ड (फिजिकल/वर्चुअल) से जुड़ी इंक्वायरी, डेबिट कार्ड ब्लॉक, डेबिट कार्ड का पिन जनरेट करना, डेबिट कार्ड में लिमिट, फ्लैग अपटेड और यूपीआई पर ऑनबोर्डिंग जैसी सेवा का इस्तेमाल कोई भी नहीं कर पाएगा.

https://x.com/TheOfficialSBI/status/1722270633659408885?s=20

कर पाएंगे लेनदेन

कई सारे लोगों को लग रहा है कि सभी सेवा बंद हो जाएंगे. लेकिन बैंक ने जिस सेवा का जिक्र किया है सिर्फ वही सुविधा बंद होगी. इसके अलावा आपको किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.