How To Use Foundation: महिलाओं के लिए फ्लॉलेस स्किन होना एक बहुत बड़ी बात है. क्योंकि कहीं न कहीं चेहरे पर दाग धब्बे होते ही होते है. ऐसे में इन्हे ठीक करना बहुत जरुरी होती है. इसलिए तो कहते हैं की मेकअप करना सब के बस की बात नहीं है.

आज कल मेकअप में भी सब लोग यही चाहते हैं की उनका मेकअप नैचुरल हो लेकिन सब लोग ऐसे मेकअप खुद से कर कहाँ पाता है. सबको पता होता है की क्या क्या लगाना है पर कब क्या लगाना है ये बात कोई भी नहीं जानता है. बहुत लोगों तो ये भी नहीं जानते की फाउंडेशन कैसे लगाना है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

कैसे लगाएं फाउंडेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे फाउंडेशन मेकअप के लिए सबसे जरुरी होता है. इसके यूज़ के बिना मेकअप अधूरा होता है. यही नहीं आप इसे मॉस्चराइज़र की तरह नहीं लगा सकते हैं. दिखने में तो ये बहुत ही बिज होती है.

दरअसल फाउंडेशन को सही तरीके से लगाना बहुत जरूरी है. अगर आपने इसे सही से नहीं लगाया तो फिर आपके चेहरे पर ब्लैक ब्लैक हो जाता है. अगर आप सोचती है की फाउंडेशन ना लगाए तो ऐसा नहीं होता है.

क्या मिलाएं फाउंडेशन में

अब बारी आती है की आप इसे लगाएं कैसे. अगर आप भी रोजाना के दिनों में फाउंडेशन लगाती हैं तो कंसीलर लगाना चाहिए. मान लीजिये अगर आप इसमें कंसीलर मिलाकर लगाती हैं तो इससे आप फाउंडेशन की टोनिंग को बेहतर बनाती हैं. दरअसल टोनिंग का मतलब नेचुरल चमक लाना.

ज्यादा दाग है तो ऐसे लगाएं फाउंडेशन

मान लीजिये अगर आपके चेहरे पर ज्यादा दाग-धब्बे हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले मॉइश्चराइजर लगाना चाहिए. इसके बाद आपको इसमें प्राइमर लगाना चाहिए और उसके बाद आपको आपको इसके ऊपर से फाउंडेशन लगाना है. बस हो गया आपका काम.