Stairs Cleaning: घर की सीढ़ियों रोजाना साफ़ करना काई मुशील है. आप चाहे उस जगह को कितना भी घिस ले साफ़ हो ही नहीं पाता है. कई लोगों के घर पर सीढियाँ बहार होती है ऐसे में वो इन पर झाड़ू भी नहीं लगाते है और इसलिए वो बहुत ही गंदे पड़ जाते है. ऐसे में आपके भी सीढ़ियों पर गंदगी बैठ गयी है तो आज हमारे पास एक ट्रिक है जो आपको इस से आसानी से निजात दिला देगा.

फ्लोर को चमकाने का करें तुमको उपाय

विनेगर से लगाएं पोछा

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप अपने घर की सीढ़ियों पर पड़ी काली गंदगी से परेशान है तो आपको ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. आपको हमेशा अपना फ्लोर साफ रखने के लिए गुनगुने पानी में 1 ढक्कन विनेगर मिलाकर पोछा लगाना है.

बेकिंग सोडा और नींबू

आप भी अपनी सीढ़ियों पर लगी टाइल या पत्थर मैली हो जाने से परेशान है तो आप इसे हटाने के लिए बेकिंग सोडा और नींबू के रस का एक पेस्ट तैयार करें.इस पेस्ट को तैयार करने के बाद आप इसे फ्लोर पर फैला कर ऐसे ही 15 मिनट के लिए छोड़ दें. इसके बाद आप इसे साफ़ करने की कोशिश और देखें कमाल.

मार्बल की सीढ़ियों को ऐसे करें साफ

मान लीजिए अगर आप अपने घर की सीढ़ियों पर लगे मार्बल को साफ करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको चॉक का इस्तेमाल करें. सबसे पहले आप इसका बुरादा ना बनाएं और फिर माइक्रोफाइबर क्लॉथ से इसे घिसें. इसके बाद आप 15-20 मिनट बाद पानी से धो लें.

विनेगर और डिटर्जेंट

एक तरीका और है जो सीढ़ियों को सबसे बेस्ट तरीके से साफ़ कर सकता है. वो तरीका है विनेगर और डिटर्जेंट का. आप इसकी घोल की मदद से सीढ़ियों पर जमे जिद्दी दाग धब्बों आसानी से हटा सकते हैं. आपको इसके सीढ़ियों को नार्मल तरीके से साफ़ करना होगा. इसके बाद आपको इस घोल को सीढ़ियों पर फैलाकर 15 मिनट के लिए छोड़ना है. इसके बाद आपको गर्म पानी में पोछा करना है.