नई दिल्ली।  भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कारों में मारुती कपंनी का नाम सबसे पहले आता है। क्योकि मारूती सुजुकी अपनी किफायती बजट के साथ दमदार माइलेज चलते तगड़ी पकड़ बनाए हुए है। इसी कड़ी में मारुती ने अभी हाल ही में अपनी लक्ज़री एसयूवी Brezza का CNG मॉडल मार्केट पर उतारकर की बड़ी कपंनियों को कड़ी टक्कर दी है। इस कार में कपंनी ने काफी शानदार फीचर्स दिए है। आइये जानते है इसके बारे में

Maruti Suzuki Brezza CNG का इंजन और माइलेज

Maruti Suzuki Brezza CNG के इंजन को देखें तो इसमें कपंनी ने इसमें K-सिरीज का 1.5L डुअल जेट और डुअल VVT इंजन दिया है और जो 64.6kW @ 5500 rpm का पावर और 121.5Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। स इंजन को कपंनी ने 5- Speed मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। इसमें आपको कंपनी द्वारा CNG किट फिट मिलती है जिससे इसका माइलेज 25.51km/kg का देखने को मिलता है।

Maruti Suzuki Brezza CNG के फीचर्स

Maruti Suzuki Brezza CNG के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस Apple CarPlay, इलेक्ट्रिक सनरूफ, कीलेस पुश स्टार्ट, Android Auto, सीएनजी ड्राइव मोड, डिजिटल और एनालॉग सीएनजी फ्यूल गेज जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलते है।

Maruti Suzuki Brezza CNG की कीमत

Maruti Suzuki Brezza CNG की कीमत को देखे तो इस लक्ज़री SUV की शुरुआती 9.14 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होकर 12.05 लाख रुपये एक्स शोरूम तक जाती है, और कम्पनी इसे LXi S-CNG, VXi S-CNG, ZXi S-CNG और ZXi S-CNG Dual Tone वेरिएंट में लायी है।