Tomato Juice For Weight Loss: टमाटर तो आप सब खाते होंगे. इसे खाने में सब्जी के तौर पर भी और सलाद के तौर पर भी खाया जाता है. लोग इसे सब्जी में खट्टापन और स्वाद को बढ़ाने के लिए सब्जी में डालते हैं. लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं की टमाटर का जूस भी लोग पीते हैं.जी हाँ भले ही ये आपके लिए नयी बात हो लेकिन असल में ये है काफी पुरानी बात,

आपकी जानकरी के लिए बता दे आपको इस टमाटर के जूस में विटामिन ए, सी, के और पोटेशियम भरपूर मात्रा में मिल जाता है. बहुत कम लोग इस बात को भी जानते हैं की हेल्थ के हिसाब से देखा जाए तो टमाटर का जूस बहुत ही फायदेमंद होता है. मान लीजिये अगर कोई व्यक्ति एक महीने तक लगातार टमाटर का जूस पी लेता है तो उसके शरीर में तुरंत फर्क नज़र आने लगेगा.

फायदे

बात अगर फायदे की करें तो टमाटर के जूस को आप रोजाना खाली पेट पीने से ऐसे फायदे मिलते हैं जिनके बारे में आपने सोचा भी नहीं होगा. जी हाँ दरअसल इससे बीपी से लेकर दिल से जुड़ी बीमारियां भी ठीक हो जाती है. टमाटर के जूस में लाइकोपीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं.

मान लीजिये अगर आपका वजन काफी ज्यादा बढ़ गया है और आप बहुत कर के थक चुके है और वजन फिर भी कम नहीं हो रहा है तो आप इसे रोजाना पीना शुरू कर दें. क्योंकि इसे पिने से आपका वजन तेज़ी के साथ कम महोगा और पेट से जुड़ी सभी समस्या से आपको निजात मिल जाएगा.

यही नहीं गर्मियों में शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए टमाटर का जूस आपके बहुत मदद आ सकता है. जी हाँ अगर शरीर में पानी की कमी है अउ वो ठीक नहीं हो रही है तो इसे पीना शुरू कर दें.