Powerful Phone:सब कंपनी अपने स्मार्टफोन पर अलग अलग एक्सक्सपेरिमेंट कर रही हैं. ऐसे में जब नया फोन आप खरीदना चाहते है तो लगता है कि किसी ऐसे फोन में पैसे लगाए जाए जो सालों-साल खराब ही न हो. अब आज कल के फोन को देखा जाए तो ये नाजुक हो गए हैं. गलती से अगर हाथ से गिर जाए तो स्क्रीन पर क्रैक आ जाता है. लेकिन इसी बीच बात की जाए रफ एंड टफ की तो दिमाग में नोकिया के फोन सबसे पहले आते हैं. आज हम एक ऐसे फोन के बारे में बताएंगे जो किसी ‘लोहे’ से कम नहीं है. जी हाँ ये फोन ऐसा कि इस पर जल्दी खरोंच तक नहीं आता है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

Ulefone Armor X12

आपकी जानकारी के लिए बता दे जिस स्मार्टफोन की बात हम कर रहे हैं उस स्मार्टफोन का नाम Ulefone Armor X12. है. इसमें आपको कई सारे फीचर्स मिलते है. यही नही असल में यह फ़ोन IP68, IP69K और MIL-STD-810H से सर्टिफाइड भी है. इन सब का मतलब यह हुआ कि धूल गिरने का, पानी का और यहां तक की यह स्मार्टफोन ज़्यादा तापमान का सामना कर सकता है. आपको इस स्मार्टफोन में 5.45 इंच का फुल स्क्रीन मिलता है. यही नहीं असल में यह स्मार्टफोन आराम से पॉकेट में फिट बैठ जाता है.

असल में आपको इस फोन में मीडियाटेक Helio A22 का प्रोसेसर दिया गया है. देखा जाए तो यह फोन काफी स्मूथ चलता है. इन सब के साथ ही ये टफ फोन एंड्रॉयड 13 गो एडिशन पर काम भी करता है. असल में आपको इसमें स्टोरेज के तौर पर 3GB RAM+3GB का वर्चुअल रैम देखने को मिलता है. यही नहीं इसके साथ ही आपको इसमें 6जीबी तक रैम भी दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इसमें 32जीबी की इंटरनल स्टोरेज दिया गया है. आपको इस स्मार्टफोन में 13 मेगापिक्सल का प्राइमेरी कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

कीमत

अभी इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन इसकी कीमत 119 डॉलर है. यह भारतीय कीमत के हिसाब से ये 9,890 रुपये है.