नई दिल्ली। फेस्टिवल सीजन की शुरूआत होते ही मोबाइल फोन मार्केट में बड़ी बड़ी कपंनिया अपने फोन को ढेर सारे ऑफ्रस के साथ उतार रही है। जिनमें दो दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियां- अमेजन (Amazon) और फ्लिपकार्ट (Flipkart) पर लग रही जबरदस्त सेल पर फोन काफी कम कीमत के साथ बिक रहे है। फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज (Flipkart Big Billion Days) और अमेजन ग्रेट इंडिया फेस्टिवल (Amazon Great Indian Festival) के सेल मंहगी चीजों को कम दामों में खरीगदने के बाद यूजर्स भी काफी खुश हो रहे है। यदि आप भी की स्मार्टफोन खऱीदना चाहते है तो सैमसंग ने भारतीय मार्केट में अपना एक और नया फोन गैलेक्सी A05 सीरीज को इसी महीने लॉन्च करने वाला है। अभी इस फोन को मलेशिया में पेश किया था। फोन की कीमत 13000 रुपये से कम हो सकती है।

Samsung Galaxy A05 and Galaxy A05s के फीचर्स

दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें इन फोन में स्क्रीन 6.7 इंच की एलसीडी डिस्प्ले के साथ दी गई है। शामिल किये गए हैं, गैलेक्सी A05s स्मार्टफोन के  प्रोसेसर की बात करे तोइस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 680 चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है, वही गैलेक्सी A05 स्मार्टफोन में मीडियाटेक हेलियो G85 चिप देखने को मिल सकता है। दोनों स्मार्टफोन को 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया गया है।

Samsung Galaxy A05 and Galaxy A05s का कैमरा

गैलेक्सी A05s स्मार्टफोन में 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP डेप्थ लेंस का दूसरा कैमरा और 2MP का तीसरा मैक्रो शूटर कैमरा मिल सकता है। वहीं, गैलेक्सी A05 में 2MP का मैक्रो सेंसर मिल सकता है। जबकि, Galaxy A05s में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 13MP का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है, वहीं Galaxy A05 में 8MP का फ्रंट कैमरा मौजूद होगा।

Samsung Galaxy A05 and Galaxy A05s की बैटरी

दोनों स्मार्टफोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा गैलेक्सी A05 फोन में तीन रंग कलर ब्लैक, लाइट ग्रीन और सॉल्वर, शैमिल किए जा सकते है जबकि गैलेक्सी A05s कई कलर ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। हालांकि, सैमसंग कंपनी ने अभी तक इस फोन के लॉच किए जाने की तिथि को लेकर कोई आधिकारिक तौर पर खुलासा नही किया है।