यदि आपका खाता HDFC बैंक में है तो आपको यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए। आपको बता दें कि HDFC बैंक ने क्रेडिट कार्ड रखने वाले अपने ग्राहकों के लिए कुछ आवश्यक नियम आते करा दिए हैं। जिन्हें जान लेना काफी जरुरी है। दिसंबर माह की शुरुआत में बैंक ने अपने दो कार्डो रेगलिया क्रेडिट कार्ड और मिलेनियम क्रेडिट कार्ड के लिए कुछ नियमों में परिवर्तन किया था। बता दें कि इन कार्डो में लाउंज एक्सेस से जुड़े नियमों में बदलाव किया गया है।

यह है नया नियम

नए नियम के अनुसार लाउंज एक्सेस क्रेडिट कार्ड से खर्च की गई धनराशि पर आधारित होगा। बैंक ने इसके बारे में पहले भी जानकारी दी थी। अतः यदि आप इन दोनों में से किसी एक भी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको एयरपोर्ट के लाउंज तक पहुंचने के लिए एक तिमाही में कम से कम 1 लाख रुपये या उससे अधिक खर्च करने पड़ेंगे।

लिमिट पूरी होने पर करें यह काम

यदि आपके पास में रेगलिया क्रेडिट कार्ड है और आपकी लिमिट पूरी हो चुकी है तो लाउंज तक पहुंचने के लिए आपको रेगलिया स्मार्टबाय पेजा पर जाना होता है। इसके बाद में आपको लाउंज बेनिफिट पर जाना होता है। अब आपको लाउंज एक्सेस वाउचर पर विजिट करना होता है। 1 दिसंबर 2023 से इस लिंक को एक्टिवेट किया जा चुका है।

दो लाउंज एक्सेस वाउचर का ही लाभ ले सकेंगे आप

आपको बता दें कि इसमें आप प्रति माह सिर्फ 2 ही दो लाउंज एक्सेस वाउचर का लाभ ले सकेंगे। इसके लिमिट को पूरा करने के लिए एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड ग्राहकों को मिलेनिया माइलस्टोन पेज के लिंक के साथ मैसेज आएगा। जिसके बाद में आप लाउंज बाउचर को सलेक्ट कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप बैंक की वेबसाइट पर जा सकते हैं।