यदि आपका बैंक अकाउंट HDFC बैंक में तो यह खबर आपको जरूर जाननी चाहिए। आपको बता दें कि इस खबर में हम आपको HDFC बैंक के कार्ड रखने वालों के लिए आवश्यक जानकारी देने जा रहें हैं। बता दें कि HDFC बैंक ने अपने कार्ड धारकों के लिए कुछ विशेष नियम बनाये हैं। दिसंबर माह की शुरुआत में क्रेडिट कार्ड से जुड़े कुछ नियमों में बदलाव किया गया था। ये नियम HDFC बैंक के दो क्रेडिट कार्ड रेगलिया क्रेडिट कार्ड और मिलेनियम क्रेडिट कार्ड पर लागू होंगे। बता दें कि इनमें लाउंज एक्सेस से जुड़े नियमों में बदलाव किया गया है।

क्या कहता है नया नियम

नए नियम के अनुसार आपका लाउंज एक्सेस क्रेडिट कार्ड से खर्च की जानें वाली धनराशि पर आधारित होगा। बैंक ने पहले भी इस बात की जानकारी दी थी। अतः यदि आप इन दोनों क्रेडिट कार्ड्स में से किसी एक को भी इस्तेमाल कर रहें हैं तो अलग अलग एयरपोर्ट लाउंज तक पहुंचने के लिए आपको एक तिमाही में कम से कम एक लाख रुपये या उससे अधिक रुपये खर्च करने होंगे।

रेगलिया क्रेडिट कार्ड धारण ध्यान दें

यदि आपके पास में रेगलिया क्रेडिट कार्ड है और इस कार्ड से जुडी लिमिट पूरी हो जाती है तब ऐसी स्थिति में लाउंज तक पहुंचने के लिए आपको रेगलिया स्मार्टबाय पेज पर जाना होता है। इसके बाद में आपको “लाउंज बेनिफिट” ऑप्शन पर जाना होता है। अब आपको “लाउंज एक्सेस वाउचर” पर क्लिक करना होता है। यह लिंक 1 दिसंबर 2023 से एक्टिवेट कर दिया गया है। इस आप प्रति माह दो लाउंज एक्सेस वाउचर का लाभ उठा सकते हैं। इसके लिमिट को पूरा करने के बाद में एचडीएफसी मिलेनिया क्रेडिट कार्ड के ग्राहकों को माइलस्टोन पेज के लिंक पर एक मैसेज आएगा। जिसके बाद में आप लाउंज एक्सेस वाउचर को सिलेंक्ट कर सकते हैं।