आज के समय में यह नहीं पता की कौन रातों रात क्या बन जाये। जीवन में सभी का समय एक दिन बदलता जरूर है। आज हम भी आपको ऐसा ही कुछ बताने वाले हैं। जिससे आपका जीवन बदल सकता है। आज हम आपको जानकारी दे रहें हैं कि आप किस प्रकार के एक झटके में लखपति बन सकते हैं। आपको बता दें कि वर्तमान समय में पुराने नोटों को काफी ऊँची कीमत पर वैश्विक बाजार में सेल किया जा रहा है। यदि आपके पास भी कुछ पूछने नोट हैं तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर बेचें अपने नोट

आपको बता दें कि हमारे देश में ऐसे कई ऑनलाइन पोर्टल हैं। जहां हजारों लोग अपने पुराने नोटों को सेल करके लाखों रुपये कमा रहें हैं। प्रकार के ऑनलाइन पोर्टल पर लाखों रुपये में पुराने नोटों की नीलामी होती है। अतः आप अपने पुराने नोटों को ऑनलाइन पोर्टल्स पर सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

50 रुपये का यह नोट बनाएगा लखपति

आज के समय में 50 रुपये एक ख़ास नोट की बहुत डिमांड चल रही है। इस नोट की खासियत यह है कि इस नोट के सीरियल नंबर के अंत में 786 नंबर लिखा हुआ है। आप जानते ही होंगे की 786 नंबर को इस्लाम धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है। इसके अलावा भी बड़ी संख्या में लोग इस नंबर को लकी मानते हैं। अतः यदि आपके पास में 786 सीरीज का यह नोट है तो आप इसको ऑनलाइन पोर्टल पर 4 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।