SBI Update: कई सारी स्कीम निकल रही रोजाना लेकिन आज हम बात कर रहे हैं बुजुर्ग के स्कीम के बारे में. जी हाँ आप सब के घर में बड़े बुजुर्ग होंगे जो कई सारे स्कीम को लिया होगा और लेने के बारे में सोच भी रहे होंगे. दरअसल बुढ़ापे में कई सारे लोग बहुत ही दिक्क्त का सामना करते है. क्योंकि उस वक़्त तक उनके सारे सेविंग खत्म ह जाते है लेकिन इस स्कीम को जानने के बाद ऐसा कुछ भी नहीं होने वाला है. अगर आप भी किसी ऐसी स्कीम के बारे में ही पता कर रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर है. आपको बिलकुल सही जगह पर आए है.दरअसल हम जिस स्कीम की बात कर रहे है वो SBI FD स्कीम है.आपको इस पर तगड़ा ब्याज मिलेगा.

SBI FD स्कीम

आपकी जानकारी के लिए बता दे SBI FD स्कीम पर आपको 7 .50 %के साथ आपको ब्याज मिलेगा.आपको यह ब्याज 7 दिन से लेकर 10 साल की मैच्योरिटी के साथ मिलेगा. दरअसल बैंक इस पर 3 . 50 से लेकर 7 .50 % दर से ब्याज देता रहेगा. सबसे अच्छी बात तो यह है की आप को इसमें लोन लेने का भी फायदा मिलने वाला है.

होगी दोगुनी रकम

बता दे अगर आप स्कीम में 10 साल तक निवेश करते ही टी आपका पसिआ भी डबल हो जाएगा. सबसे अच्छी बात तो यह है की इसमें धोखा मिलने का मतलब ही नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि यह स्कीम SBI के तरफ से जो है. मान लीजिये अगर आप 5 लाख पर निवेश करते है तो 10 साल पर मैच्योर होने के हिसाब से आपको करीब 10 लाख 51 हज़ार 175 रुपए रिटर्न में मिलने वाला है. ऐसे में अगर आपको ऐसी स्कीम ढूंढ रहे है तो यह खबर आपके बहुत काम आ सकती है/