चाहते है जीवन में सफलता पाना तो छोड़े ये आदत, पूरा होगा हर सपना

Success Astro Tips: ये बात तो हम सब जानते हैं की हर एक स्थान के कुछ अलग नियम और अनुशासन होते हैं. हम सभी लोगों को इसका पालन करना जरुरी होता है. अगर आप ऑफिस में अनुशासन से नहीं रहते है तो लोग आपको वो इज्जत या भाव नहीं देते है. ठीक इसी तरह से जीवन में भी होता है. सफलता भी जीवन में तभी आता है तो जब आप सही मार्ग पर जाए और अनुशासन का पालन करते है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो अपने जीवन में आगे बढ़ना तो चाहते है लेकिन नहीं बढ़ पा रहे है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए आपको बताते है की सफलता पाने के लिए क्या क्या जरुरी है.

सफलता के लिए अपनाएं ये रास्ता

  1. आपकी जानकारी के लिए बता दे आप जिन कपड़ों को पहन कर रात में सोते हैं आप को सुबह जगने के बाद उन्हीं कपड़ों को पहन कर जा नहीं करनी चाहिए. यही नहीं अगर आप सैलून से लोटने, वॉशरूम के यूज करने वाले कपड़ो का इस्तेमाल पूजा के वक़्त नहीं करना चाहिए. इससे तेल लगाने, उल्टी करने, शमशान से लौटने पर वस्त्र के साथ ही नहाना चाहिए.
  2. आपको हमेशा पूर्व और उत्तर दिशा की ओर ही मुंह करके ब्रश करना चाहिए. यही नहीं जब कभी सूर्य या फिर चंद्र ग्रहण पड़ रहा हो उस वक़्त आपको अपने शरीर पर तेल नहीं लगाना चाहिए.
  3. आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की आपको कभी भी किसी वृक्ष की छाया में मल मूत्र नहीं करना चाहिए. इन सब के साथ ही साथ आपको इस इस बात का ध्यान भी रखना चाहिए की आपको आग, सूर्य, गौ, ब्रह्म, गुरु एवं चंद्रमा, आती हुई हवा, जल और मंदिर की ओर स्त्री-पुरुष को मल मूत्र नहीं करना चाहिए.
  4. आपको हमेशा उत्तर और पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके भोजन करना चाहिए. आपको एक बात का ध्यान और रखना चाहिए कि भोजन करते समय आपको शांत रहना चाहिए. आपको किसी भी गुरु ब्राह्मण महात्मा के पास जूठे मुंह और महिलाओं को अशुद्ध अवस्था में नहीं जाना चाहिए. अगर आप कभी भी इन चीज़ों को पालन करते है तो आपको कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ेगा.