PNB Update 2023: सभी लोग प्रॉपर्टी पर खूब खर्चा करते हैं. ऐसे में भारत में ज्यादातर लोग लंबी अवधि के सुरक्षित निवेश के रूप में प्रॉपर्टी में पैसा लगाना चाहते है. चाहे फिर वो मकान हो, चाहे फिर वो दुकान हो, या फिर प्लॉट. ऐसे में लोग संपत्ति खरीदने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं. लेकिन अगर सस्ती प्रॉपर्टी की खुशखबरी अगर मिल जाए तो किसी को उसे खरीदने से क्यों रोकना चाहिए? चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

पंजाब नेशनल बैंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको जानकर हैरानी होगी कि पंजाब नेशनल बैंक ऐसी हजारों प्रॉपर्टी की नीलामी करने वाला है. असल में यह वो प्रॉपर्टी है जिनके मालिकों ने बैंक से लिए गए लोन की भरपाई नहीं की है. कहा जा रहा है कि यह नीलामी ऑनलाइन होने वाली है और इसके द्वारा आप सस्ती प्रॉपर्टी भी आसानी से खरीद सकते हैं.

ई-नीलामी

बता दे पंजाब नेशनल बैंक 11,374 मकानों, 2,155 दुकानों, 1,113 औद्योगिक क्षेत्र के प्रतिष्ठान, 98 कृषि भूमि और 45 अन्य संपत्तियों की नीलामी करने वाला है. अगर आपको भी ऐसी प्रॉपर्टी के बारे में जानना है तो आपको वेबसाइट www.ibapi.in पर जाना है. आपको वहां ई-नीलामी प्रॉपर्टी की डिटेल दी जाएगी. आपको इस ई-नीलामी में भाग लेने के लिए,प्रॉपर्टी की रकम जमा करनी होगी और उसके बाद आपको अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट्स को शाखा में जमा करना पड़ेगा.