How To Please Goddess Lakshmi: ये बात तो हम सब जानते है कि हिन्दू धर्म में पुराण एक से बढ़कर एक है. लेकिन एक पुराण ऐसा है जिस में कई ऐसी बात लिखी गयी है वो सभी लोगों के लिए बहुत ज्यादा जरुरी है. ये ग्रंथ महत्वपूर्ण ग्रंथों में से एक इसलिए भी है क्योंकि इसमें भगवान विष्णु की भक्ति और ज्ञान पर बेस्ड है. इस ग्रंथ में मौत और उसके बारे में बताया गया है. यही नहीं इसमें ये भी लिखा गया है कि आप माँ लक्ष्मी को कैसे खुश कर सकते है. अगर आप भी माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते है तो आज हम आपको कुछ बताएंगे जिससे आप उन्हें खुश कर सकते है.

करना चाहिए ये काम

विष्णु और लक्ष्मी पूजन

गरुड़ पुराण के अनुसार जिस घर में श्रीहरि विष्णु के साथ धन की देवी मां लक्ष्मी का पूजन किया जाता है वहां मां लक्ष्मी सदैव विराजमान रहती हैं. ऐसे घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं रहती है और परिवार में हमेशा सुख-समृद्धि का माहौल बना रहता है.

हमेशा भोग लगाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दे गरुड़ पुराण के हिसाब से जिस घर में खाना खाने से पहले भगवान को भोग लगाते है और तब खाना खाते है उस घर में लक्ष्मी माँ का वास होता है.

तुलसी पूजन

बता दे गरुड़ पुराण के हिसाब से जिस घर में रोजाना पहली रोटी गाय के लिए बनाई जाती है उस घर-परिवार से मां लक्ष्मी बहुत खुश रहती हैं. अगर आप लक्ष्मी माँ को खुश रखना चाहते है तो इसके लिए आपको घर में रोज तुलसी की पूजा और शाम की संध्या में गाय के घी का दीपक जलाते है.

एकादशी का व्रत

कहते है जो लोग हर महीने एकादशी का व्रत रखता है तो वो इंसान श्रीहरि विष्णु के साथ-साथ मां लक्ष्मी भी खुश हो जाते है. जो लोग इस एकादशी का व्रत रखते है तो साधक के घर-परिवार में धन की कमी नहीं होती है. इससे घर में सुख-समृद्धि से भरपूर होता है.