Sell 10 Rupee Note: दुनिया में ऐसे कई लोग होते हैं जिन्हें पुरानी चीजें जमा करने का काफी शौक होता है इसी शौक में से एक शौक होता है पुराने सिक्के और नोट जमा करने का, अगर आपके पास भी पुराने नोट और सिक्के जमा है तो समझिए आपकी गरीबी दूर हो चुकी और आप बन गए घर बैठे बैठे अमीर.

जी हां दोस्तों बिल्कुल सही कह रहे हैं हम, अब आप घर बैठे बैठे पुराने ₹10 रूपये के नोट को बेचकर एक अच्छी मोटी रकम कमा सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि भला ₹10 रूपये के मामूली से नोट की लाखों में कीमत क्यों मिलेगी तो इस बात को जानने के लिए पूरी खबर को जरूर पढ़े.

दरअसल आपको बता दे वैश्विक बाजार में इन दिनों बड़ी तेजी से पुराने नोट और सिक्कों की खरीदारी चल रही है जिसके तहत अगर आपके पास निकला यह ₹10 का पुराना एंटीक यूनिक नोट तो आपको इसके बदले लाखों रुपए मिल जाएंगे.

अगर आपके 10 रूपये के पुराने नोट में भी है यह खासियत जो इस नोट को यूनिक और एंटीक बनाती है तो अभी के अभी इस नोट को ऑनलाइन नोट एंड कॉइन सेलिंग वेबसाइट पर बेच डालें और लाखों रुपए कमाएं. आइए आपको विस्तार से बताते है इस नोट में क्या खासियत होनी चाहिए जो इस नोट को यूनीक और रियर बनाती है.

10 रुपए के नोट की खासियत

अगर आप भी अपने ₹10 के नोट को बेचना चाहते हैं और उस नोट के जरिए लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो आप के नोट में यह खासियत जरूर होना चाहिए, तो सबसे पहले आप अपना नोट चेक कर लीजिए क्या उस ₹10 के नोट में सीरियल नंबर 786 है अगर आपके पास ₹10 के नोट में सीरियल नंबर 786 है और साथ ही साथ इस नोट पर 1995 वर्ष लिखा है तो आपकी किस्मत का सितारा चमक गया और आपकी हो गई छप्पर फाड़ कमाई. ये दोनों खासियत आपके नोट को खास बनाती है, इस नोट को ऑनलाइन कॉइन एंड नोट सेलिंग वेबसाइट पर बेच डालिए.

कहां बेचें ये नोट

कई सारी ऑनलाइन वेबसाइट मौजूद है जहां पर आप अपने पुराने नोट और सिक्कों को बेच सकते हैं. पुराने सिक्के और नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आपको नोट और कॉइन सेलिंग ऑनलाइन वेबसाइट जैसे की Ebay, Coinbazar, QUIKR आदि में से किसी एक वेबसाइट पर विजिट करना होगा.

विजिट करने के बाद आपको अपना सेलर के तौर पर वहां रजिस्टर होना होगा, यहां आपसे आपकी पर्सनल डिटेल मांगी जाएगी जैसे की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर.

डिटेल्स भरने के बाद आप रजिस्टर हो जाएंगे उसके बाद आपको अपने पुराने 10 रुपए के नोट की फोटो अपलोड करनी होगी और साथी ही अपने ₹10 के नोट की विशेषताएं वहां लिखनी होंगी.

इसके बाद आपके पास कॉल और मेल आना शुरू हो जाएंगे जिस भी व्यक्ति को आपका यह एंटीक नोट खरीदना होगा वह डायरेक्टर आपको संपर्क करेगा और आपको इस नोट के बदले लाखों रुपए की रकम देगा आप उससे अच्छी खासी बारगेनिंग करके अपने नोट की मोटी रकम कमा सकते हैं.