नई दिल्ली। OnePlus इन दिनों अपने नए फीचर्स के शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन को लेकर काफी चर्चा में है। अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने इस फोन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। OnePlus ने इस साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) के कार्यक्रम के दौरान घोषणा की थी कि वो जल्द ही मार्केट में एक फोल्डेबल स्मार्टफोन उतारने की तैयारी कर रहा है। जिसकी एक झलक कपंनी ने OnePlus 11 लॉन्च इवेंट में दिखाई थी। अब संभावना यह जती जा रहीहै कि यदि वनप्लस का यह फोल्डेबल आता है तो इसकी सीधी टक्कर Google Pixel Fold के साथ Samsung Galaxy Z Fold 5 के बीच होगी।

OnePlus के ट्वीट के माध्यम से यह खुलासा किया है अनुसार, “हम ओपन होते हैं तब अन्य फोल्ड होते हैं” कंपनी का यह इशारा आने वाले फोल्डेबल स्मार्टफोन के नाम को लेकर है। हालांकि कंपनी ने सके बारे में कोई जानकारी नही दी है। लेकिन संभावना जती जा रही है कि वनप्लस फोल्डेबल फोन को “वनप्लस ओपन” के नाम से पेश कर सकता है।

OnePlus के फोल्डेबल फोन को लेकर हाल ही में कई जानकारी लीक हुई थी। जिसमें दावा किया गया था वनप्लस का फोल्डेबल स्मार्टफोन, Oppo Find N2 का नया वर्जन हो सकता है। इसके बाहर की ओर फोल्डिंग डिजाइन के होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि फोल्डेबल फोन ब्लैक और ग्रीन कलर के साथ पेश किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को पहले चीन में फिर भारत और अमेरिका में लॉच किया जा सकता है।

OnePlus Open की जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक इस स्मार्टफोन की स्क्रीन 7.8 इंच की 2K AMOLED प्राइमरी डिस्प्ले और 6.3 इंच की AMOLED कवर डिस्प्ले से लैस है, इस फोन में 16GB रैम के साथ 256GB का इनबिल्ट स्टोरेज देखने को मिल सकता है।