हर smartphone कंपनी आजकल एक से बढ़कर एक नए एंड्राइड फोन लांच कर रही है. इंसानों के अंदर एडवांस टेक्निक होती है. हर फोन कंपनी चाहती है कि उसका फोन आईफोन को टक्कर दे.

इसी प्रतिस्पर्धा के कारण सुनने में आ रहा है कि Samsung बहुत जल्दी अपना नया गैलेक्सी फोन लांच करने जा रहा है,जिसकी डिजाइन बहुत शानदार है और इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स है. यह फोन सैमसंग Galaxy S23 series का होगा. Samsung अपनी इस नई सीरीज में Samsung Galaxy S23, Samsung Galaxy S23 Plus और Galaxy S23 Ultra नाम से 3 स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. अभी कंपनी की तरफ से कोई भी आधिकारिक बयान इस बारे में नहीं आया है लेकिन इस फोन को लेकर ऑनलाइन Features लिक हो रहे हैं. इस लेख में हम आज आपको इस फोन के फीचर्स और इसमें मिलने वाली समस्त जानकारियां बता रहे हैं.

Samsung Galaxy S23 Smartphone के फीचर्स

एक वेबसाइट ने इसके बारे में सभी जानकारियां लिक कर दी है. इन जानकारियों में इस फोन से संबंधित सभी स्पेशल चीजें बता दी गई है. इस फोन के बारे में बताया गया है कि यह फोन आईफोन को टक्कर दे रहा है. यह फोन एकदम किफायती है. इस फोन में 6.5 Inch का Full HD+AMOLED डिस्प्ले है.इन फोन में 8 जीबी की रैम है और फोन की इंटरनल मेमोरी 128GB और 256gb है. इस फोन के अंदर अतिरिक्त स्टोरेज का ऑप्शन भी होगा.

इस फोन में 3900Mah की बैटरी है जोकि 5 वाट फास्ट चार्जिंग वायर और 15 वाट वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ उपलब्ध होगा. इस फोन में SnapDragon 8 Generation 2 प्रोसेसर होगा.ये फोन Android 13 पर based one UI 5.0 सिस्टम पर रन करेगा. इन फोन 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा और 10 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस कैमरा मिलेगा.
कुछ ही समय बाद इस फोन से संबंधित सभी फीचर्स और महत्वपूर्ण जानकारी है आपको हम उपलब्ध करवा देंगे इसलिए आप हम से जुड़े रहे.