आपको बता दें की IRCTC ने श्रद्धालू लोगों के लिए खाटू श्याम पैकेज लांच किया है। इस पैकेज को “देखो अपना देश” के तहत लांच किया गया है। इस टूर पैकेज में यात्री लोग भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के माध्यम से यात्रा करेंगे। ख़ास बात यह है की इस टूर पैकेज में यात्रियों के लिए मुफ्त भोजन तथा रहने का इंतजाम भी होगा। आज हम आपको इसी टूर पैकेज के बारे में यहां विस्तार से बता रहें हैं।

तीर्थ स्थान तथा पैकेज की कीमत

आपको जानकारी दे दें की यह टूर पैकेज 10 रातें और 11 दिनों का है। भोपाल से इस टूर पैकेज की यात्रा को शुरू किया जाएगा। आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में यात्री लोग खाटू श्याम, मथुरा, हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णो देवी की यात्रा कर सकेंगे। यदि आप भी इस टूर पैकेज से यात्रा कर लाभ लेना चाहते हैं तो आपको बता दें की इस पैकेज की कीमत मात्र 18,110 रुपये है। अतः आप बेहद किफायती दामों में भोजन तथा आवास की सुविधा सहित अनेक स्थानों की आरामदायक यात्रा कर सकते हैं।

कब से शुरू होगा पैकेज

आपको बता दें की आईआरसीटीसी का खाटू श्याम दर्शन के साथ उत्तर भारत के दर्शन का यह पैकेज 5 जून से शुरू होगा। इस टूर पैकेज में यात्री (स्लीपर), (3एसी) और (2 एसी) में यात्रा कर सकेंगे। यात्रियों की बोर्डिंग और डिबोर्डिंग भोपाल शुजालपुर, देवास, इंदौर, रतनल, नगदा और कोटा से की जायेगी। इसके अलावा इस टूर पैकेज में यात्रियों के लिए नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात के खाने की व्यवस्था की जायेगी। कुल मिलाकर आपको काफी कम पैसे में काफी ज्यादा सुविधाएं दी जा रहीं हैं अतः आप इस टूर पैकेज को बुक करा सकते हैं।

कितना है किराया

जानकारी दे दें की आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज का किराया अलग अलग है। आपको इस टूर पैकेज के लिए प्रति व्यक्ति 18,110 रुपये का खर्च करना होगा। इसके अलावा 3AC में प्रति व्यक्ति इस टूर पैकेज का किराया 28,650 रुपये रखा गया है। यदि आप 2 एसी में यात्रा करना पसंद करते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 37,500 रुपये का भुगतान करना होता है। यात्री इस टूर पैकेज को इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।