नई दिल्लीः IRCTC Tour Package: हम सब कहीं ना कहीं अपनी फैमिली के साथ घूमना का प्लान बनाते रहते हैं चाहे नया साल हो, बर्थडे पार्टी हो, या फिर विंटर वेकेशन. सभी लोग ज्यादातर सोचते हैं कि अपनी फैमिली के साथ एक अच्छा समय बिताने के लिए हिल स्टेशन जाया जाए क्योंकि पहाड़ों पर जो सुकून मिलता है वह सुकून शायद ही कहीं मिलता हो, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि किसी कारण हिल स्टेशन पर घूमने का बजट नहीं हो पाता है और उस चक्कर में घूमने की ऐसी तैसी हो जाती है, लेकिन अब हम आपके लिए इस खबर में लेकर आए हैं।

आईआरसीटीसी का एक बेहतरीन टूर पैकेज जो मात्र ₹3000 में है. जी हां आपने सही सुना मात्र ₹3000 रूपये में अब आप कर पाएंगे पूरे हिल स्टेशन की सैर. चलिए विस्तार से जानते हैं आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को. इसमें आपको क्या-क्या सुविधाएं मिलेंगी और कहां घूमने का मौका मिलेगा जानते है पूरी डिटेल.

  • Tour Package कौनसी जगह का होगा?

आपको बता दें ये टूर पैकेज हिल स्टेशन का होगा इस पैकेज में आपको आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) से अरकु वैली घुमाया जायेगा. अरकु घाटी विशाखापट्टनम जिले में एक हिल स्टेशन है. यह के झरने, स्ट्रीप और कई जगह काफी फेमस है. आपको इस टूर के तहत बोरा केव, ट्राइबल म्युजियम और कई ​टूरिस्ट प्लेस (Tourist Place) घुमाया जायेगा इसी के साथ साथ ही आपको पैकेज के तहत कई और भी सुविधाएं दी जायेंगी.

  • क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं?

सबसे पहला सवाल जवाब टूर पैकेज लेते हैं तो यही होता है कि आपको क्या-क्या सुविधाएं प्रोवाइड की जाएगी तो आपको आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में जो सुविधाएं मिल रही हैं वह भी हम आपको बता देते हैं. इस पैकेज में आपको वहां पहुंचने के बाद घूमने के लिए कैब मिलेगी उसी कैब से आपको वहां पर घुमाया जायेगा. यात्रियों को ट्राइबल म्यूजियम और गार्डन घूमने के लिए ले जाया जाएगा. दोपहर का लंच भी आईआरसीटीसी की ओर से ही दिया जाएगा. रुकने की व्यवस्था नहीं है क्योंकि यह टूर केवल एक ही दिन का होगा. रास्ते में पढ़ने वाली सभी फेमस जगहों पर भी आपको घुमाया जाएगा.

  • कैसे करें बुकिंग

अगर आप आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज को बुक करना चाहते हैं तो आप आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट या ऐप पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते हैं और इस पैकेज को बुक कर सकते हैं जिस तरह की क्लास आप बुक करेंगे उसी हिसाब से आपको चार्जेस देने होंगे लेकिन एक अहम बात हम आपको बता दें यह आईआरसीटीसी का टूर पैकेज मात्र 1 दिन का ही है. ज्यादा जानकारी प्राप्त करने के लिए आप ऐप डाउनलोड कर जानकारी ले सकते हैं