आपने इस प्रकारके कई लोग देखें ही होंगे। जो पुराने सिक्कों को इकठ्ठा करने का शौक रखते हैं। इस प्रकार के लोगों के पास आपको कुछ ऐसे सिक्के भी मिल जाते हैं। जो आज चलन में नहीं हैं। आपको बता दें कि भले ही ये सिक्के चलन में न हों लेकिन ये सिक्के किसी भी व्यक्ति को लखपति बना सकते हैं। जानकारी दे दें कि आज के समय में वैश्विक बाजार में पुराने सिक्कों को काफी ऊंची कीमतों में नीलाम किया जा रहा है। अतः यदि आपके पास कुछ पुराने सिक्के हैं तो आप उनको ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करके लाखों रुपये कमा सकते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर सेल करें अपना नोट

आपको बता दें कि हमारे देश में इस प्रकार के कई ऑनलाइन पोर्टल हैं। जहां आप अपने नोटों को लिस्ट कर सकते हैं। इस प्रकार के पोर्टल्स पर आपको वैश्विक ग्राहक मिलते हैं। जो आपके नोट को अच्छी कीमत में खरीद लेते हैं। अतः यदि आप अपने नोटों की अच्छी कीमत पाना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन पोर्टल पर नोट सेल करें।

1 रुपये का सिक्का बना देगा करोड़पति

आज हम आपको एक रुपये के एक ख़ास सिक्के के बार में यहां जानकारी दे रहें हैं। यह सिक्का अपने आप में बेहद ख़ास सिक्का है। आपको बता दें कि यह सिक्का आज का नहीं है बल्कि ब्रिटिश कालीन समय का है। यह सिक्का 1885 का है यदि आपके पास है तो समझें की आपकी किस्मत का दरवाजा खुल गया। बता दें कि इस सिक्के को 10 करोड़ रुपये में नीलाम किया गया था।

इस प्रकार से ऑनलाइन बेचें अपने नोट

सबसे पहले आप इवे या कॉइन बाजार की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद में यहां अपनी प्रोफ़ाइल बनाये तथा अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड करें। अब आप अपने नोट की दोनों ओर की तस्वीरों को यहां अपलोड कर दें। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है तथा जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है। वह आपसे संपर्क करता है।