Thursday, February 9, 2023
HomeAutomobileMaruti Swift अब धांसू Sport लुक में लॉन्च, बिंदास फीचर्स और ज्यादा...

Maruti Swift अब धांसू Sport लुक में लॉन्च, बिंदास फीचर्स और ज्यादा माइलेज के साथ मचाया तहलका

नई दिल्लीः Maruti Suzuki Swift Sport: मारूति ऑटो कंपनी सबसे पुरानी और विश्वनीय कंपनी है. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मारुति सुजुकी की स्विफ्ट सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिक्री होती है. स्विफ्ट मारुति सुजुकी की सबसे पॉपुलर कारों में से एक कार है. अपने स्टाइलिश लुक, बेहतरीन फीचर्स और ज्यादा माइलेज के लिए मारुति सुजुकी स्विफ्ट लोगों के दिलों पर राज करती आई है. लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाए रखने के लिए मारुति ने अपने स्पोर्ट्स अंदाज में एंट्री कर डाली है.

आपको बता दें मारुति ने Aggressive Swift Sports लुक, 210km/घंटा टॉप स्पीड के साथ 40 का माइलेज देने का ऐलान कर डाला है. एक मीटिंग के दौरान मारुति ने बड़ा फैसला लेते हुए यह घोषणा की है कि 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो में वो मारुति सुज़ुकी के 16 मॉडल शोकेस करने वाली है, अनुमान लगाया जा रहा है की इन 16 मॉडल में से एक ADAS टेक्नोलॉजी वाली स्विफ्ट स्पोर्ट (Swift Sports) होने वाली है. इस घोषणा के बाद से सभी ऑटो कंपनियों में खलबली मच गई है, क्योंकि अबकी बार यह मारुति सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आने वाली है. चलिए जानते हैं इस मारुति सुजुकी स्पोर्ट्स में क्या कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन आपको मिलने वाले हैं और साथ ही जानेंगे कि इसकी भारतीय बाजार में कीमत क्या होने वाली है.

New Maruti Suzuki Swift Sports फीचर्स

अबकी बार 2023 के ऑटो एक्सपो में यह दमदार और धांसू स्पोर्ट लुक वाली मारुति स्विफ्ट लॉन्च होने की संभावना है. अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें आपको कई सारी बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी जो पहले वाली मारुति स्विफ्ट में नहीं देखी गई थी जैसे कि इसका लुक बिलकुल स्पोर्ट वाला होगा, इसमें स्पोर्टी बंपर, अलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और बम्पर के दोनों सिरों पर ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे स्पोर्टी डिजाइन मिलेगा.

Interior Design

इस स्पोर्ट मारुति स्विफ्ट की इंटीरियर डिजाइनिंग की बात करें तो इंटीरियर डिजाइन भी एकदम सपोर्ट लुक में देखने को मिलेगा. स्विफ्ट स्पोर्ट के इंटीरियर में डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट्स, स्पोर्ट्स सीट्स, सीटों पर स्टाइलिश स्टिचिंग और एक मॉडिफाइड इंस्ट्रूमेंट पैनल देखने को मिलेगा.

इंजन की बात करें तो इसमें 1.4L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा, जिसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. यह इंजन 128 बीएचपी की पावर और 235 एनएम का पीक टॉर्क को जनरेट करता है. इस स्विफ्ट स्पोर्ट की खास बात ये है की ये कुछ ही सेकंड्स में 100 की स्पीड पकड़ लेती है.

आने वाले 2023 के ऑटो एक्सपो में इसके लॉन्च होने की संभावना है लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर कंपनी द्वारा मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट की लॉन्चिंग की कोई घोषणा नहीं की गई है, इसीलिए अभी इसकी कीमत का अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है, लेकिन अगर यह लॉन्च हुई तो आपको इसमें पहली मारुति स्विफ्ट से ज्यादा फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments