नई दिल्ली।Jio Phone 5G: भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कपंनियो में से एक जिओं इन दिनों तेजी के साथ अपना नेट देश के कोने कोने में फैलाने में लगी हुई है। और इसके लिए वो अपने यूजर्स की सुविधा को देखते हुए हमेशा से ही ऐसे सस्ते प्लान पेश करती आ रही है जिसका उपयोग एक आम वर्ग के लोग करके अपनी जरूरतो को पूरा कर सके। अब कपंनी 2G से 5G की ओर अपना कंदम बढ़ा रही है।

भारतीय जिओ कंपनी ने  लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए देश के सामान्य वर्ग की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अपना 5G  स्मार्टफोन काफी कम कीमत के साथ  भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। इस फोन में आपको मंहगे फोन के जैसे शानदार फीचर्स, कैमरा और बैटरी  देखने को मिलेगी। आइए जानते है Jio Phone 5G की खासियत के बारे में..

Jio Phone 5G के फीचर्स

Jio Phone 5G फोन के फीचर्स के बारे में बात करे तो कपंनी ने इस स्मार्टफोन पर  2.4 इंच की QVGA स्क्रीन दी है, इसके अलावा फोन में  512GB की रैम और 4GB का इंटरनल स्टोरेज देखने को मिलता  है, जो इसकी  क्वालिटि को बढ़ाने में मदद करता है। इसके अलावा जिओं के इस फोन में जीपीएस ट्रैकिंग सिस्टम, वाईफाई, ब्लूटूथ, और हॉटस्पॉट जैसे कई एंडवास फीचर्स भी देखने को मिल सकते है।

Jio Phone 5G का कैमरा

Jio Phone 5G काे कैमरे के बारे में बात करें इस  स्मार्टफोन में  आपको दो कैमरे देखने को मिलेगें, जिसमें प्राइमरी कैमरा 5 एमपी का और दूसरा कैमरा 2 एमपी का दिया गया है।

Jio Phone 5G Battery

Jio Phone 5G की बैटरी काे बारे में बात करें तो इसमें सबसे दमदार  2500 mAh की बैटरी दी गई है, जो एक बार चार्उज करने पर लंबे समय तक आपकी साथ देती है।

Jio Phone 5G Price in india

Jio Phone 5G की कीमत के बारे में बात करें तो इस फोन की भारतीय बाजार में कीमत 4500 रुपए पर निर्धारित की गई है, लेकिन इसमें दिए जा रहे   कुछऑफरों के चलते यह स्मार्टफोन आपको सिर्फ 1649 रुपए में मिल सकता है।  Jio Phone 5G एक बजट फ्रेंडली 5जी स्मार्टफोन है जो भारतीय उपभोक्ताओं को अधिक उचित मूल्य पर पहुंचाने का प्रयास कर रहा है।