Reliance Jio: सभी टेलीकॉम कंपनी एक दूसरे से भिड़ती है. अभी हाल ही में भारत में टेलीकॉम सेक्टर में दो ही कम्पनीय आगे चल रही है. सबसे पहला है रिलायंस जियो और दूसरा है भारती एयरटेल. वैसे भी रिलायंस जियो ने जो की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी ने उनको हैरान कर दिया है. दरअसल ट्राई के अगस्त 2023 के आंकड़ों की चर्चा करें, तो रिलायंस जियो ने सबसे ज्यादा जो 32.5 लाख नए यूजर्स को जोड़ा है.लेकिन इस बार एयरटेल पीछे छूट गया है.

बात अगर भारती एयरटेल की करें तो एयरटेल ने 12.3 लाख नए यूजर्स को ही शामिल कर पाए है. ऐस में रिलायंस जियो के साथ मुकाबले फिर से करीब एक तिहाई कम हो चुकी है. वही इस बार तीसरे पोजीशन पर आ गयी है वोडाफोन-आइडिया है. इसने इस बार 49,782 यूजर्स को खो दिया है जो इसके लिए एक सदमा बन गया है

जियो निकला आगे

आपकी जानकारी के लिए बता दे एक बार फिर से जिओ आगे निकल चुकी है. जी हाँ दरअसल जियो भारत सबसे बड़ी टेलिकॉम सेवा प्रदाता कंपनी पहले भी थी और अब भी मानी जाती है. इस जिओ का मार्केट शेयर लगभग 36.4 परसेंट तक है. इसके बाद नंबर आता है एयरटेल का. जी हाँ इसका मार्केट शेयर 31.66 परसेंट का है. वही इसका 22.33 परसेंट मार्केट शेयर के साथ वोडाफोन आइडिया तीसरे नंबर पर आता है.